logo-image

Bihar News: अनंत सिंह के समर्थकों से मारपीट मामले में बड़ा एक्शन, DM ने दिए जांच के आदेश, कक्षपाल निलंबित

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही हंगामा करने वाले कई कैदियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है और कक्षपाल को भी तुरंत निलंबित करने का आदेश दिया है.

Updated on: 17 Jul 2023, 09:50 AM

highlights

  •  हत्या की साजिश का लगाया जा रहा आरोप 
  • डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मामले की जांच के दिए आदेश 
  • कक्षपाल को तुरंत निलंबित करने का दिया आदेश 
  •  कैदियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश
  • 31 कैदियों को दूसरे जेल में किया जा रहा शिफ्ट 

Patna:

पटना के बेउर जेल में कल रविवार को कुछ ऐसा हुआ जिसने ना केवल प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं. बल्कि अब बिहार सरकार पर भी जेल में ही बाहुबली नेता और पूर्व विधायक अनंत सिंह की हत्या की साजिश का आरोप लगाया जा रहा है. खुद अनंत सिंह ने कहा है कि उनकी जान को यहां खतरा है. जिसके बाद अब प्रशासन भी सख्त होते नजर आ रही है. इस मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही हंगामा करने वाले कई कैदियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है और कक्षपाल को भी तुरंत निलंबित करने का आदेश दिया है. 

अधिकारी तुरंत ही बेउर जेल में पहुंचे

दरअसल, कल अनंत सिंह के समर्थकों और जेल में बंद दूसरे गुट के साथ मारपीट शुरु हो गई. मामले को शांत कराने पहुंचे जेल कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई. मामला इतना बढ़ गया कि लात-घूंसे चलने लग गए. जिसके बाद पगली घंटी भी बजाई गई. इस मारपीट में कई कैदी घायल हो गए हैं. वहीं, बताया जा रहा है कि चार जेल कर्मी भी घायल हो गए हैं. मामले की सूचना मिलने के बाद अधिकारी तुरंत ही बेउर जेल में पहुंचे. अधिकारियों के साथ साथ कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची. 

यह भी पढ़ें : लाठीचार्ज: इस बीजेपी सांसद ने लगाया बड़ा आरोप, कहा-'नीतीश-तेजस्वी ने रची थी मेरी हत्या की साजिश'

31 कैदियों को दूसरे जेल में किया जा रहा शिफ्ट 

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मारपीट में शामिल कैदियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही इस मामले से संबंधित कक्षपाल को भी सस्पेंड करने का आदेश दिया है. वहीं, इस मारपीट में शामिल 31 कैदियों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया जा रहा है. डीएम ने इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करने का आदेश दिया है.