logo-image
लोकसभा चुनाव

लाठीचार्ज: इस बीजेपी सांसद ने लगाया बड़ा आरोप, कहा-'नीतीश-तेजस्वी ने रची थी मेरी हत्या की साजिश'

पटना के कोतवाली थाने में तहरीर दी है और आरोप लगाया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ-साथ पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह, SSP राजीव मिश्रा के अलावा SDM खांडेकर श्रीकांत और ASP काम्या मिश्रा द्वारा पर भी आरोप लगाया गया है.

Updated on: 16 Jul 2023, 09:29 PM

highlights

  • बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का आरोप
  • नीतीश-तेजस्वी कराना चाहते थे हत्या
  • पटना के डीएम-एसएसपी पर भी लगाया आरोप
  • एसडीएम और एएसपी पर भी लगाया आरोप
  • पटना के कोतवाली थानेे में बीजेपी सांसद ने दी तहरीर

Patna:

13 जुलाई 2023 को पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था. लाठीचार्ज के दौरान बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी घायल हुए थे. अब उन्होंने पटना के कोतवाली थाने में तहरीर दी है और आरोप लगाया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ-साथ पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह, SSP राजीव मिश्रा के अलावा SDM खांडेकर श्रीकांत और ASP काम्या मिश्रा द्वारा उनकी हत्या की कोशिष की गई थी. उन्होंने इन सभी पर हत्या की कोशिश करने, आपराधिक षणयंत्र रचने समेत तमामा भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है.

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024: विपक्षी पार्टियों और बीजेपी में वार-पलटवार, पढ़िए-बैठक पर किसने क्या कहा?

महाराजगंज लोकसभा सीट सी बीजेपी सांसद सिग्रीवाल द्वारा तहरीर में लिखा गया है, 'भाजपा के कार्यकर्ता बेहद ही शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे और सड़ से जा रहे थे लेकिन पुलिस द्वारा उन सभी पर हमला कर दिया गया. मेरे सुरक्षाकर्मियों द्वारा मेरा परिचय देते हुए कहा गया कि मैं सांसद हूं लेकिन पुलिस द्वारा जानबूझकर मेरे सिर पर लाठी से मारा गया. पुलिस की मंशा मेरी हत्या करने की थी. मेरे सिर पर लाठियों से मार करनेवाले पुलिसकर्मियों को पटना के डीएम व एसएसपी निर्देश दे रहे थे और ये सब सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इसारे पर किया जा रहा था.'

लाठीचार्ज का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरन हुए लाठीचार्ज का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है. जहानाबाद के बीजेपी कार्यकर्ता विजय सिंह की हुई मौत के बाद से ही पार्टी लगातार प्रदर्शन कर रही है. वहीं, कल सिविल कोर्ट में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित 6 लोगों पर आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया गया है. दूसरी तरफ अब बीजेपी ने लाठीचार्ज के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. इस मामले में CBI से जांच कराने की मांग की गई है. 

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर 

BJP कार्यकर्ता भूपेश नारायण के वकील वरुन कुमार सिन्हा ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. दायर की गई याचिका में कहा गया है कि इस मामले को CBI को सौंप दिया जाए ताकि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो सके. वहीं, SIT का गठन करने की भी अपील की गई है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डीजीपी पर एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की गई है. इस मामले में तेजस्वी यादव को भी पक्षकार बनाया गया है.