logo-image

Jharkhand Cash Case: विधायक इरफान अंसारी का दावा, अपने ही कर रहे हैं साजिश

झारखंड कैश कांड में कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायकों पर ED की तलवार अभी भी लटक रही है. तीनों विधायकों को ED ने दोबारा समन जारी कर 6 फरवरी से पूछताछ के लिए बुलाया है.

Updated on: 03 Feb 2023, 04:32 PM

highlights

  • विधायक इरफान अंसारी का दावा;
  • अपने ही कर रहे विधायक के खिलाफ साजिश?
  • किसके साजिश का खुलासा करेंगे विधायक?
  • 6 फरवरी को विधायकों से होगी पूछताछ

Ranchi:

झारखंड कैश कांड में कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायकों पर ED की तलवार अभी भी लटक रही है. तीनों विधायकों को ED ने दोबारा समन जारी कर 6 फरवरी से पूछताछ के लिए बुलाया है. यानी सीएम सोरेन की सरकार के खिलाफ साजिश से जुड़े तीनों निलंबित विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी 6, 7 और 8 फरवरी को ED के सामने पेश होंगे. जहां ED तीनों से ही कैशकांड को लेकर पूछताछ करेगी.

तीनों ही विधायक ED दफ्तर में पेश होंगे, लेकिन पेशी से पहले इरफान अंसारी के बयान ने हड़कंप मचा दिया है. दरअसल कांग्रेस विधायक ने न्यूज़ स्टेट बिहार-झारखंड से इक्सक्लूसिव बातचीत में बड़ा दावा करते हुए ये कह दिया है कि उनके अपने ही उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं. उन्हें बदनाम करने की कोशिश हो रही है और वो जल्द इस साजिश का खुलासा करेंगे. हालांकि विधायक ने ये कहकर किसकी ओर इशारा किया है ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है. गौरतलब है कि कैश कांड का खुलासा होने के बाद ही कांग्रेस पार्टी ने तीनों विधायकों को ही निलंबित कर दिया था. क्योंकि तीनों विधायकों पर हेमंत सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया गया था. 

झारखंड कैश कांड क्या है?
झारखंड के तीन विधायकों को पश्चिम बंगाल में पकड़ा गया था. विधायकों के पास से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था. 30 जुलाई को पुलिस ने तीनों विधायकों को हावड़ा जिले में रोका था. चेकिंग करने पर विधायकों की गाड़ी से कैश बरामद हुआ था. SUV गाड़ी में इतना कैश था कि गिनने के लिए मशीन मंगवाई पड़ी. विधायकों के पास से करीब 49 लाख रूपए जब्त हुए थे. पुलिस ने तीनों विधायकों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि विधायकों ने दावा किया था कि आदिवासी दिवस के लिए वो पैसे लाए थे. विधायकों के मुताबिक उन्हें साड़ी और कंबल की खरीदारी करनी थी.

हालांकि विधायकों के दावों के बीच कोलकाता पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया, लेकिन मामला झारखंड सरकार से जुड़ा था. लिहाजा मामले की गंभीरता को देख इसे CID को सौंपा. इस बीच ED ने विधायकों पर मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की. अब एक बार फिर ED ने आरोपी विधायकों को पूछताछ के लिए समन भेजा है. ऐसे में पूछताछ में क्या खुलासे होते हैं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

रिपोर्ट : सूरज कुमार

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा पर आरसीपी सिंह ने उठाया सवाल, कहा - नीतीश बन चुके हैं बिहार के लिए बोझ