logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मिशन झारखंड: आज देवघर दौरे पर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानि शनिवार (04 फरवरी 2023) को देवघर दौरे पर रहेंगे. अमित शाह के दौरे को देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और सारी तैयारियों पूरी कर ली गई है.

Updated on: 04 Feb 2023, 12:30 AM

highlights

  • मिशन झारखंड पर बीजेपी के 'चाणक्य'
  • आज देवघर दौरे पर रहेंगे अमित शाह
  • बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करेंगे अमित शाह

Deoghar:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानि शनिवार (04 फरवरी 2023) को देवघर दौरे पर रहेंगे. अमित शाह के दौरे को देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और सारी तैयारियों पूरी कर ली गई है. सुरक्षा कारणों की वजह से आज आनि शनिवार सुबह 8 बजे के बाद आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर परिसर में प्रवेश की मनाही रहेगी. अमित शाह के  मंदिर में दर्शन कर लेने के बाद आम श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई है.

बाबा के दर्शन करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह इफको नैनो फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करेंगे. शाह बीजेपी के विजय संकल्प रैली को भी  संबोधित करेंगे. अमित शाह 12 बजे देवघर पहुंचेंगे और सबसे पहले बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद इफको नैनो फर्टिलाइजर का 2 बजे उद्घाटन करेंगे. फिर बीजेपी की विजय संकल्प रैली में शामिल होंगे. अमित शाह शाम 4 बजे रामकृष्ण मिशन के शताब्दी समारोह में भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी यादव का एलान: बिहार की बेटियों को पढ़ाई के लिए सरकार भेजेगी विदेश

एक माह में दूसरी बार झारखंड दौरे पर अमित शाह

बता दें कि एक महीने के अंदर अमित शाह का ये दूसरा झारखंड दौरा होगा. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने 7 जनवरी को चाईबासा के दौरे पर थे. अमित शाह का ये दौरा 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर भी राजनीतिक जानकार देख रहे हैं.

वर्ष 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी झारखंड की सत्ता में सत्ता से बाहर हो गई थी. बीजेपी को संताल परगना में भी खासा नुकसान उठाना पड़ा था, कोल्हान में तो बीजेपी का सुपड़ा साफ हो गया था. आगामी लोकसभा चुनाव व झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह का ये दौरा बीजेपी के लिए काफी अहम माना जा रहा है.