logo-image

तेजस्वी यादव का एलान: बिहार की बेटियों को पढ़ाई के लिए सरकार भेजेगी विदेश

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज एक बड़ा एलान बिहार के उन बेटियों के लिए किया है जो विदेश में पढ़ाई करने की ख्वाहिश रखती हैं. पटना वीमेंस कॉलेज में आयोजित एनुअल फंग्शन में  सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस बात का एलान खुले मंच से किया.

Updated on: 03 Feb 2023, 09:52 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव का बड़ा एलान
  • छात्राओं को पढ़ने के लिए विदेश भेजेगी बिहार सरकार
  • विदेश में पढ़ाई का खर्च उठाएगी बिहार सरकार

Patna:

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज एक बड़ा एलान बिहार के उन बेटियों के लिए किया है जो विदेश में पढ़ाई करने की ख्वाहिश रखती हैं. पटना वीमेंस कॉलेज में आयोजित एनुअल फंग्शन में  सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस बात का एलान खुले मंच से किया. तेजस्वी यादव ने एलान किया कि अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य कर रही कॉलेज की छात्राओं को पढ़ाई के लिए सरकार विदेश भेजेगी. उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उन्हें किसी भी चीज की जरूरत हो तो उनसे सीधा संपर्क करें. तेजस्वी यादव ने कहा यदि बिहार की लड़कियां आगे बढ़ती हैं तो बिहार का नाम रोशन होगा और सूबे के विकास में वो अपना योगदान करेंगी.

तेजस्वी यादव ने कॉलेज की छात्राओं के बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर उनकी तुलना अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और अभिनेत्री कैटरीना कैफ से की. उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें किसी भी चीज की जरूरत हो तो उनसे संपर्क करें. तेजस्वी ने कार्यक्रम में मौजूद सांसद रविशंकर प्रसाद से, पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने की भी मांग कर डाली.

ये भी पढ़ें-'गालीबाज' IAS के.  के. पाठक के खिलाफ CM नीतीश ने दिए जांच के आदेश

तेजस्वी ने लोगों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को शिक्षा दें और खूब पढ़ाएं और आगे बढ़ाएं. तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय के विकास के लिए बिहार की सरकार भी अपनी तरफ से हर संभव मदद कर रही है. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार ने 300 करोड़ रुपए का बजट पटना विश्वविद्यालय को दिया है. बिहार सरकार कुल बजट का 16 फीसदी शिक्षा पर खर्च कर रही है. अपने दम पर बिहार सरकार से जितना बन पा रहे है वो उतना कर रही है. तेजस्वी ने पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाने की मांग करते हुए कहा कि अगर पटना विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा मिल जाता है तो बहुत अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि बिहार के जो टॉपर्स बच्चें हैं यदि वो देश से बाहर जाकर पढ़ाई करना चाहेंगे तो सरकार ऐसे बच्चों को पढ़ाई के लिए विदेश भेजेगी.