logo-image

'गालीबाज' IAS के.  के. पाठक के खिलाफ CM नीतीश ने दिए जांच के आदेश

मामले की जांच सीएम द्वारा बिहार के मुख्य सचिव को सौंपी गई है.

Updated on: 03 Feb 2023, 08:36 PM

highlights

  • मीटिंग में बिहार प्रशासनिक अधिकारियों को दी थी गाली
  • बिहार प्रशासनिक सेवा संघ कर रहा केके पाठक के खिलाफ आंदोलन
  • सीएम नीतीश कुमार ने दिए जांच के आदेश

Patna:

बिहार के वरिष्ठ आईएएस अफसर के.के. पाठक द्वारा एक बैठक के दौरान बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गाली देने का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों द्वारा के. के. पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है तो दूसरी तरफ अब सीएम नीतीश कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. मामले की जांच सीएम द्वारा बिहार के मुख्य सचिव को सौंपी गई है.

बताते चलें कि गुरुवार को आईएएस के.के. पाठक का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था. केके पाठक एक बैठक में बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गालियां देते कहे व सुने दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में के.के. पाठक ये कहते हुए दिख रहे थे कि वे बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की ऐसी की तैसी कर देंगे. हालांकि, वीडियो के वायरल होने के बाद हंगामा मचा तो आईएएस के.के. पाठक ने खेद जताया लेकिन बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-JDU में हक की लड़ाई पिछड़ा वर्ग पर आई, जानिए नेताओं को क्यों आई इनकी याद

सीएम ने दिए जांच के आदेश 

समाधान यात्रा पर निकले सूबे की सीएम नीतीश कुमार आज अररिया में थे. सीएम ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि ये वीडियो उनके संज्ञान में आया था. उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव को इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुख्य सचिव और दूसरे अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं. जांच रिपोर्ट के अनुसार आईएएस केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने पर विचार किया जाएगा.

ये भी पढ़े-एक बिहारी, सौ पे भारी! चाय के खोखे के लिए दरभंगा के सोनू देगे सवा तीन लाख रेंट

बिहार प्रशासनिक सेवा संघ कर रहा आंदोलन

दूसरी तरफ, बिहार प्रशासनिक सेवा संघ ने आईएएस के.के. पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है. बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों ने मुंह पर काली पट्टी बांध कर कार्य बहिष्कार किया. गुरूवार को ही संघ द्वारा बिहार के मुख्य सचिव को ज्ञापन देकर आईएएस के.के. पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग  भी की थी. इतना ही नहीं संघ ने पटना के सचिवालय थाने में भी आईएएस के.के. पाठक के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए तहरीर भी दी थी.