logo-image

मथुरा महतो को गिरिडीह से बनाया गया उम्मीदवार, कहा- केंद्र सरकार का रवैया तानाशाही

झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो चुकी है. जिसे लेकर एनडीए और गठबंधन के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. 19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का चुनाव होगा.

Updated on: 05 Apr 2024, 02:44 PM

highlights

  • केंद्र सरकार का तानाशाही रवैया- मथुरा महतो
  • गिरिडीह से मथुरा महतो को बनाया गया उम्मीदवार
  • कहा- जनता को बताएंगे क्या है सच

Ranchi:

झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो चुकी है. जिसे लेकर एनडीए और गठबंधन के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. 19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का चुनाव होगा. देशभर में कुल 7 चरणों में चुनाव होगा, तो वहीं झारखंड में 14 लोकसभा सीटों पर 4 चरणों में चुनाव कराया जाएगा. वहीं, 5 अप्रैल को सीएम आवास पर झामुमो विधायक दल की बैठक चल रही है. इस बैठक में गिरिडीह लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी मथुरा महतो भी शामिल होने पहुंचे. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक ने कहा कि कल ही पार्टी ने इसकी ऑफिशियल घोषणा की है. हम केंद्र सरकार के तानाशाही रवैये और विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और जनता के पास जाएंगे. धनबाद के टुंडी से विधायक वह गिरिडीह लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्यताशी मथुरा महतो ने आगे कहा कि चुनाव में लड़ाई तो होती ही है, क्योंकि सारी जिम्मेदारी जनता के ऊपर है. उसे पता है कि किसे वोट करना है. 

यह भी पढ़ें- ईडी ने सोरेन पर की बड़ी कार्रवाई, 31 करोड़ की जमीन कुर्क

केंद्र सरकार का तानाशाही रवैया- मथुरा महतो

इसके साथ ही मथुरा महतो ने कहा कि हम मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे और जनता के पास जाएंगे. जिसके बाद जनता फैसला करेगी. वहीं, जब विपक्ष को लेकर मथुरा महतो से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि चुनाव में दो पक्ष रहता है. देश में केंद्र सरकार का तानाशाही रवैया है और हम इस मुद्दे को भी उठाएंगे. झारखंड में इंडिया गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा किया जा चुका है. बता दें कि प्रदेश में कुल 14 लोकसभा सीटें हैं. जिसमें 5 सीटों पर झामुमो, 7 सीटों पर कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं, अब तक 7 सीटों में से 3 सीटों पर कांग्रेस और 5 सीटों में से 2 सीटों पर ही झामुमो ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है. झामुमो ने जिन दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है, उसमें गिरिडीह और दुमका शामिल है.

गिरिडीह से मथुरा महतो को बनाया गया उम्मीदवार

गिरिडीह से मथुरा महतो और दुमका से नलिन सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि दुमका से हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन बीजेपी की टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है. पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि सीता सोरेन के खिलाफ दुमका से हेमंत सोरेन चुनाव में उतर सकते हैं, लेकिन गुरुवार को झामुमो ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा कर दी है कि नलिन सोरेन दुमका से चुनाव लड़ेंगे.