logo-image

दुमका में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, विस्फोटक सामान और 27 बंदूकें बरामद

नक्सलियों द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर दुमका को दहलाने की बड़ी साजिश रची गई थी लेकिन सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. 

Updated on: 16 Jan 2023, 06:28 PM

highlights

  • सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी
  • भारी मात्रा में विस्फोटक सामान किया बरामद
  • 27 बंदूकें भी सुरक्षाबलों ने की बरामद
  • 26 जनवरी को दुमका को दहलाने की थी साजिश

Dumka:

दुमका जिले में सुरक्षाबलों द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है और लगातार सुरक्षाबलों को कामयाबी भी मिल रही है. ताजा मामले में सुरक्षाबलों ने नक्सिलियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और 27 बंदूकें बरामद की है. नक्सलियों द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर दुमका को दहलाने की बड़ी साजिश रची गई थी लेकिन सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों द्वारा 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के मौके पर दुनका जिले को दहलाने की साजिश को दुमका जिले की पुलिस और एसएसबी जवानों के द्वारा नाकाम कर दिया गया है.

Image

 

ये भी पढ़ें-मकर संक्रांति पर अनूठी प्रतियोगिता, जीतने वाले को मिलता है जिंदगी का सबसे बड़ा इनाम

गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी और पुलिस जवानों ने शिकारीपाड़ा के करकट्टा पहाड़ से भारी मात्रा मे तबाही के सामान बरामद किया है. सुरक्षाबलों द्वारा जब्त किए गए प्रतिबंधित वस्तुओं में 400 जिलेटीन पीस,  411 डेटोनेटर पीस, 50 मीटर कॉर्डक्स वायर, 27  नक्सली साहित्य, 31 माओवादियों के फोटा और 27 बंदूकों के अलावा भी कई तरह के हथियार शामिल हैं. 

Image

पुलिस के मुताबिक इस मामले मे छानबीन की जा रही है. पुलिस जल्द ही नक्सलियों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है. एसएसबी के अधिकारियों के मुताबिक, दुमका में नक्सलियों का खत्म होना नहीं कहा जा सकता लेकिन उनकी कमर जिले में जरूर टूटी है.

ये भी पढ़ें-बोकारो में गला रेतकर शराब व्यवसायी की हत्या, झाड़ियों में मिला शव

 

Image

अधिकारियों के मुताबिक, दुमका में नक्सलियों द्वारा कुछ नए कमाण्डरों को भर्ती किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. विचारधारा के इस लड़ाई मे जिनकी सोच ठीक लगती है वो जा रहे है. हालांकि, लोगों ने अब नक्सलियों का साथ देना बंद कर दिया है.