News Nation Logo

ED के समन पर रांची में महामंथन, सीएम आवास पर बनेगी रणनीति

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 16 Nov 2022, 01:59:26 PM
cm hemant soren

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

.कल ईडी के सामने पेश होंगे से सीएम सोरेन 
.सीएम हेमंत सोरेन ने बुलाई यूपीए विधायक दल की बैठक
.शाम 6 बजे सीएम आवास पर बनेगी रणनीति
.रांची में यूपीए विधायक दल की बैठक से पहले कांग्रेस का मंथन

Ranchi:  

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 17 नवंबर को ही ईडी के सामने पेश होना है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 17 नवंबर की जगह 16 नवंबर को ही ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए ईडी दफ्तर जाना चाह रहे थे, लेकिन ईडी ने तकनीकी कारणों का हवाला देकर उन्हें 17 तारीख को ही ईडी के जोनल कार्यालय बुलाया है. ईडी द्वारा द्वारा समन जारी के बाद सूबे में राजनीति भी तेज हो गई है. सियासी गहमा गहमी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज अपने आवास पर पार्टी विधायक दल और यूपीए विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है.

बैठक में ईडी नोटिस के बाद उत्पन्न स्थिति पर विचार किया जाएगा. बैठक में 17 और 18 नवंबर को झामुमो कार्यकर्ताओं के रांची में महाजुटान की भी चर्चा की जाएगी. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने न्यूज़ स्टेट से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा की चाल को झारखंड मुक्ति मोर्चा चलने नहीं देगी. केंद्र की राजनीति के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ता कल से सड़क पर उतरेगी और केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी. साथ ही जगन्नाथ महतो ने बताया कि मुख्यमंत्री से पूछताछ के दौरान वो सहयोग करने के लिए तैयार हैं. इसलिए वे 17 के जगह 16 को ही ईडी दफ्तर जाने को तैयार थे. जगरनाथ महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री  17 नवंबर को ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए जरूर जाएंगे. 

UPA विधायकों की बैठक के लिए सीएम आवास पर विधायकों के जुटने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. बैठक में पूछताछ से पहले UPA के विधायक रणनीति बनाएंगे. इस बैठक में JMM, RJD और कांग्रेस के सभी विधायक शामिल होंगे. मंत्री चंपई सोरेन, मंत्री हफीजूल हसन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, विधायक सबिता महतो, विधायक समीर मोहंती, मंगल कालिंदी, संजीव सरदार के साथ-साथ पार्टी के सभी मंत्री और लगभग सभी विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. 

आपको बता दें कि बैठक में 17 और 18 नवंबर को झामुमो कार्यकर्ताओं के रांची में महाजुटान की भी चर्चा की जाएगी. आज रांची में हजारों की संख्या में JMM कार्यकर्ता जुड़ेंगे और केंद्र सरकार और ईडी के करवाई का विरोध करेंगे. इतना ही नहीं कांग्रेस विधायकों का महाराष्ट्र दौरा भी रद्द कर दिया गया है और सभी यूपीए विधायकों को रांची के पास ही रहने का निर्देश दिया गया है. 

रिपोर्ट : सूरज कुमार

यह भी पढ़ें: 22 साल का हुआ झारखंड, सीएम हेमंत सोरेन ने दी करोड़ों की सौगात

First Published : 16 Nov 2022, 01:59:26 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.