News Nation Logo

22 साल का हुआ झारखंड, सीएम हेमंत सोरेन ने दी करोड़ों की सौगात

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 15 Nov 2022, 07:40:00 PM
hemant soren in ranchi

7 हजार 319 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

.रांची के मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम
.मुख्यमंत्री ने दी करोड़ों की सौगात
.पूर्व सीएम शिबू सोरेन रहें मुख्य अतिथि
.कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

Ranchi:  

झारखंड स्थापना दिवस के मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान मंच से सीएम ने सौगातों की बारिश कर दी. 7 हजार 319 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी. सीएम ने 5 हजार 443 करोड़ की 147 योजनाओं का शिलान्यास और 1 हजार 876 करोड़ की 222 योजनाओं का लोकार्पण किया. इतना ही नहीं लाभार्थियों के बीच दो हजार करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण भी किया. लोगों के बीच नियुक्ति पत्र भी बांटे. वहीं, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिबू सोरेन शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. इस दौरान लोगों में उत्साह देखते ही बनता था. वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कई बड़ी योजनाओं की घोषणा की.

रांची में होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल रमेश बैस को आना था, लेकिन किसी वजह से वो नहीं आए. जिसके बाद  मुख्य अतिथि के तौर पर शिबू सोरेन कार्यक्रम शामिल हुए. वहीं, कार्यक्रम के दौरान हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे, जिसमें एक शख्स अपने शरीर पर भगवान बिरसा मुंडा की चित्रकारी बनवाकर लोगों के संदेश देते नजर आ रहे थे. स्थापना दिवस कार्यक्रम के बाद कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे राज्य सरकार की जामकर तारीफ की, लेकिन राष्ट्रपति और राज्यपाल के अचानक प्रोग्राम स्थगित होने पर किए गए सवाल के जवाब से बचते नजर आए तो वहीं, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि यह द्रुभाग्यपूर्ण है और कहीं न कहीं यह कार्यक्रम राजनीति का शिकार हुआ है.

आज झारखंड के स्थापना दिवस के साथ ही भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी है. ऐसे में देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने रांची पहुंचकर कार्यक्रम में शिरकत की. महामहिम के स्वागत के लिए सीएम हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस एयरपोर्ट पर पहुंचे. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भगवान बिरसा मुंडा के वंशजों से उनके गांव उलिहातू जाकर मुलाकात की. इस दौरान महामहिम के साथ झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत तमाम मंत्री मौजूद रहें. वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उलिहातू में भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देने और उनके परिजनों से मुलाकात करने के बाद रांची के लिए रवाना हुई.

रिपोर्ट : सुरज कुमार

यह भी पढ़ें: बिहार में भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस तलाशेगी खोई जमीन

First Published : 15 Nov 2022, 07:40:00 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.