logo-image

तेंदुए ने बच्ची को बनाया निवाला, घसीटकर ले जा रहा था जंगल तभी...

सेवाडीह गांव में आदमखोर तेंदुए ने फिर एक छह साल की बच्ची पर हमला कर दिया, जिससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. बच्ची का नाम सीता कुमारी बताया जा रहा है. सीता शौच के लिए घर के सामने गई थी तभी अचानक जंगल में छिपे तेंदुए ने बच्ची पर हमला कर दिया

Updated on: 20 Dec 2022, 12:22 PM

highlights

  • दिन प्रतिदिन जंगली जानवरों का बढ़ रहा आतंक 
  • तेंदुए ने एक छह साल की बच्ची पर किया हमला 
  • झुंड बनाकर जाने को मजबूर लोग

Garhwa:

गढ़वा में दिन प्रतिदिन जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. एक तरफ जहां तेंदुए ने फिर एक बच्ची को अपना निवाला बनाना चाहा, जिससे घायल बच्ची की मौत हो गई. वहीं, दूसरी घटना में एक जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर घायल कर दिया . जंगली जानवरों के आए दिन हो रहे हमलों के बाद इलाके में दहशत का माहौल देखा जा रहा है. लोग देर शाम बाद अपने घरों से बाहर निकलने में डरते हैं. अगर मजबूरी में बाहर जाना भी पड़ें तो झुंड बनाकर जाते हैं.

जानकारी के अनुसार रंका थाना क्षेत्र के सेवाडीह गांव में आदमखोर तेंदुए ने फिर एक छह साल की बच्ची पर हमला कर दिया, जिससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. बच्ची का नाम सीता कुमारी बताया जा रहा है. सीता शौच के लिए घर के सामने गई थी तभी अचानक जंगल में छिपे तेंदुए ने बच्ची पर हमला कर दिया, जिससे बच्ची बुरी तरह जख़्मी हो गई. तेंदुआ घायल बच्ची को जंगल की ओर लेकर जा रहा था, लेकिन तभी बच्ची की चीख सुन परिवार के लोग घर से बाहर आ गए तेंदुए का पीछा करने लगे. कई लोगों को अपनी ओर आते देख तेंदुआ डर गया और घायल बच्ची को वहीं छोड़ कर जंगल में भाग गया. परिजनों ने अपनी बच्ची को संभाला और देर किए बिना इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर भागने लगे, पर तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें : बेगूसराय में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब से भरे ट्रक को किया जब्त

जिला परिषद उपाध्यक्ष सत्यनारयण यादव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तेंदुवा ने फिर एक बच्ची पर हमला कर दिया, जिससे एक बच्ची की मौत हो गई है. इधर मेराल थाना क्षेत्र के बौराहा गांव में हाथियों का झुंड जंगल से गांव में पहुंच गया और सुरेन्द्र यादव नामक व्यक्ति पर हमला कर दिया, जिससे सुरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. चिकित्सक ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरेंद्र गंभीर रूप से घायल है हम लोग इलाज कर रहे हैं.

रिपोर्ट धर्मेन्द्र कुमार