logo-image

बेगूसराय में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब से भरे ट्रक को किया जब्त

बेगूसराय में पुलिस ने शराबबंदी के बीच एक ट्रक शराब के साथ ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है. दरअसल तेघड़ा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप लाई जा रही है. इसी सूचना पर तेघड़ा पुलिस ने एनएच 28 पर छापेमारी की.

Updated on: 20 Dec 2022, 12:01 PM

highlights

  • बेगूसराय में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को किया जब्त
  • पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को किया गिरफ्तार
  • चावल की बोरियों के बीच शराब तस्करी की जा रही थी

Begusarai:

छपरा कांड के बाद से बिहार के सभी जिलों में अवैध शराब को लेकर पुलिस लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है. बेगूसराय में पुलिस ने शराबबंदी के बीच एक ट्रक शराब के साथ ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है. दरअसल तेघड़ा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप लाई जा रही है. इसी सूचना पर तेघड़ा थाना अध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने तेघड़ा के पास एनएच 28 पर छापेमारी की. जहां एन एच 28 से पटना नंबर की एक बड़ी ट्रक को शराब लोड कार्टून के साथ जब्त किया. शराब तस्कर चावल की बोरी के बीच शराब की कार्टून को छुपा कर ला रहा था. ट्रक जीरोमाइल की तरफ से बछवारा की ओर जा रही था. बताया जा रहा है कि बरामद शराब हरियाणा निर्मित है. 

फिलहाल पुलिस ट्रक को जप्त कर थाना लाई है जहां शराब को ट्रक से उतारा जा रहा है. ट्रक से अन लोड होने के बाद ही शराब की कार्टून की संख्या पता चल पाएगी, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि साढ़े तीन सौ कार्टून से ज्यादा शराब ट्रक लोड है. बिहार में जहरीली शराब से मौत के बाद विपक्ष लगातार शराबबंदी पर सवाल उठा रहा है, जिसके बाद पुलिस भी एक्शन मोड में पूरे बिहार में दिख रही है. बेगूसराय में भी कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 2 की मौत हुई थी. उसी थाना क्षेत्र में अब तेघड़ा थाना पुलिस ने एक ट्रक शराब को बरामद किया है.

यह भी पढ़ें : छपरा शराब कांड के लिए चिराग ने मुख्यमंत्री को बताया जिम्मेदार, कहा - नीतीश जवाबदेही से नहीं भाग सकते

आपको बता दें कि छपरा में जहरीली शराब से 73 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें सबसे ज्यादा मौत मशरख, इसुआपुर में हुई है. वहीं, मृतकों के परिजनों से मिलने उनके दर्द को बांटने और उन्हें सहायता राशि देकर आर्थिक मदद करने पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के भतीजे युवराज सुधीर सिंह मशरख पहुंचे. उन्होंने तीन दर्जन से अधिक परिवारों से मिलकर उन्हें आर्थिक मदद दी. वहीं, युवराज सुधीर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलकर उन्होंने मौत के सौदागरों की एक सूची सौंपी है. उन्होंने कहा है, मैंने मुख्यमंत्री को शराब तस्करों की सूची सौप दी है, और उम्मीद है जल्द ही इस पर कार्रवाई होगी.

रिपोर्ट - कन्हैया कुमार झा