News Nation Logo

धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी जमीन, 30 से 35 मजदूरों के दबे होने की आशंका

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 18 Nov 2022, 02:05:58 PM
dhanbad illigal mining

अवैध खनन के दौरान अचानक चाल धंस गई है. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

.धनबाद में मुसीबत में फंसी कई मजदूरों की जान
.अवैध खनन के कारण जमीन धंसने से हुआ हादसा
.करीब 5 फीट तक जमीन धंसने की है आशंका
.30 से 35 मजदूरों के दबने की है आशंका



Dhanbad:  

झारखंड के धनबाद में खदान धंसने का मामला सामने आया है. पूरा मामला अवैध खनन का बताया जा रहा है. अवैध खनन के दौरान ये हादसा हुआ है. हादसे में लगभग 30 से 35 मजदूरों के दबे होने की आशंका है. घटना धनबाद के निरसा की बताई जा रही है. ईसीएल मुगमा क्षेत्र अंतर्गत कापासारा आउटसोर्सिंग कोलियरी में यह बड़ा हादसा हुआ है. शुक्रवार सुबह लगभग 6 बजे की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अवैध खनन के दौरान अचानक चाल धंस गई है, जिसमें कई मजदूर दब गए हैं. साथ ही जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक जो मजदूर दबे हैं वो स्थानीय नहीं हैं. हालांकि लोगों के दबने की पुष्टि नहीं की गई है.

घटना के बाद बीसीसीएल प्रबंधन टीम घटनास्थल पर पहुंची है और पुलिस की टीम की मदद से मजदूरों के रेस्क्यू में जुटी है. आपको बता दें कि हावड़ा नई दिल्ली मुख्य मार्ग के करीब 300 मीटर की दूरी पर कापासारा आउटसोर्सिंग में अवैध खनन की जाती है. जिसमें हजारों की संख्या में बाहरी मजदूरों को बुलाकर कोयला काटवाया जाता है और आसपास के स्थानीय भट्टे में भेजवाया जाता है. वहीं, ये हादसा हुआ है, जिसमें 30 से 35 मजदूरों के दबे होने की आशंका है. हादसे के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

लोगों का कहना है कि घटना के बाद पूरे रास्ते में चौड़ी-चौड़ी दरारें आ गई हैं. किसी की भी मौत की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि कोलियरी प्रबंधन पूरे मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है. आपको बता दें कि धनबाद में अवैध खनन के दौरान जमीन धंसने की ये पहली घटना नहीं है.

रिपोर्ट : नीरज कुमार

इसे भी पढ़ें-रेजांगाला युद्ध के 60 वर्ष: डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

First Published : 18 Nov 2022, 02:05:58 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.