News Nation Logo
Banner

गढ़वा में RSS कार्यकर्ता की बेटी का अपहरण, समुदाय विशेष के 4 युवकों पर आरोप

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 01 Dec 2022, 12:43:11 PM
gadhwa

पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है (Photo Credit: न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

highlights

. 3 दिन पहले नाबालिग लड़की का अपहरण

. FIR दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

. समुदाय विशेष के 4 युवकों पर आरोप

Garhwa:  

झारखंड के गढ़वा जिले में समुदाय विशेष के 4 युवकों पर आरएसएस कार्यकर्ता की बेटी के अपहरण का आरोप लगा है. मामला तीन दिन पुराना है. जिले के रंका थाने में पीड़ित परिवार ने प्राथमिकी दर्ज कराकर अपनी बच्ची की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है. वहीं पुलिस घटना को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखी रही है लेकिन लड़की के पिता ने इसे खारिज किया है. पीड़ित परिवार का ये भी कहना है कि बेटी के अपहरण के बाद से ही उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है. वहीं बीजेपी ने इसे लव जिहाद का मामला करार दिया है.

इसे भी पढ़ें-Jharkhand Cash Case: हाईकोर्ट का आदेश, अब CBI करेगी मामले की जांच

मामला रंका थाना क्षेत्र के पूरेगाड़ा गांव का है, जहां एक नाबालिग लड़की का समुदाय विशेष के 4 युवकों द्वारा अपहरण कर लिया गया. पीड़ित परिवार ने सोमवार शाम लड़की के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के समक्ष दिए शिकायती पत्र के मुताबिक, अपहरण की घटना 26 नवंबर की शाम करीब पांच बजे की है और आरोप मानपुर गांव निवासी अली राजा और उसके तीन अज्ञात दोस्तों पर है.

क्या है तहरीर में

तहरीर के मुताबिक, लड़की के परिजन बाजार गए हुए थे और उसी दौरान  करने आए थे. उसी दौरान आरोपी अली राजा अपने तीन साथियों के साथ पहुंता और नाबालिग लड़की को जबरन घर से उठा ले गया. जब परिजन बाजार से घर वापस पहुंचे तो लड़की को न पाकर आस-पास के लोगों औऱ अपने रिश्तेदारों के यहां खोजा लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं हुई. परिजनों को बाद में पूरी कहानी पता चला और फिर थाने में मुकदमा दर्ज कराया. परिजनों ने लड़की के अपहरण में आरोपी अली राजा के पिता मजिद अंसारी की भी संलिप्तता का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें-IAS पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ीं, पति की भी संपत्ति जब्त करेगी ED

दो साल पहले दोनों साथ पढ़ते थे

आरोपी मुस्लिम युवक अली राजा और नाबालिग लड़की दो साल पहले निजामुद्दीन नामक शिक्षक के पास ट्यूशन पढ़ा करते थे. आरोप है कि अली राजा ने लड़की का अपहरण करने के पहले अपनी बहन से उसकी दोस्ती कराई और फिर वारदात को अंजाम दिया. वहीं, ट्यूशन शिक्षक निजामुद्दीन अंसानी का ये कहना है कि अगर ऐसा कुछ किया गया है तो आरोपी को सजा मिलनी ही चाहिए.

इसे भी पढ़ें-उत्पाद विभाग की वजह से  झारखंड सरकार को हुआ 550 करोड़ का घाटा!

बीजेपी ने बताया लव जिहाद

वहीं, इस मामले को बीजेपी ने लव जिहाद से जोड़ दिया है. बीजेपी के झारखण्ड मीडिया प्रभारी राजीव राज तिवारी ने कहा है कि ये सब एक साजिश के तहत किया गया है और झारखंड में ऐसे मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ये भी लव जिहादज का मामला है.

क्या कह रही पुलिस?

मामले में एसडीपीओ सुदर्शन आस्तिक ने कहा कि परिजनों की तहरीर के आधार पर अपहरण का मुकदमा आरोपी और उसके दोस्तों के खिलाफ दर्ज किया गया है. पुलिस अपहरणकर्ता की गिरफ्तारी और नाबालिग लड़की की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस की दो टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी और लड़की की सकुशल बरामदगी के लिए गठित की गईं हैं.

रिपोर्ट: धर्मेन्द्र कुमार

First Published : 01 Dec 2022, 12:19:07 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.