logo-image

Jharkhand News: झारखंड में विधानसभा सत्र को लेकर JMM, BJP और कांग्रेस ने बुलाई बैठक, बनेगी रणनीति

28 जुलाई शुरू हो रहे झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर आज बीजेपी, कांग्रेस और जेएमएम  के विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें कांग्रेस की मीटिंग अब से थोड़ी देर में शुरू हो जाएगी.

Updated on: 27 Jul 2023, 12:06 PM

highlights

  • विधानसभा सत्र को लेकर JMM, BJP और कांग्रेस ने बुलाई बैठक
  • मानसून सत्र को लेकर बनेगी रणनीति

Ranchi:

28 जुलाई शुरू हो रहे झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर आज बीजेपी, कांग्रेस और जेएमएम  के विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें कांग्रेस की मीटिंग अब से थोड़ी देर में शुरू हो जाएगी. वहीं, जेएएम और बीजेपी की मीटिंग की टाईम शाम 7 बजे है. कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग मंत्री आलमगीर आलम के आवास पर थोड़ी देर में शुरु होगी. बैठक में विधानसभा सत्र को लेकर पार्टियां रणनीति बनाएगी. वहीं, बीजेपी की बैठक प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में होगी. बैठक में विधानसभा सत्र को लेकर पार्टियां रणनीति बनाएंगी.

सत्र से पहले सियासत

  • मानसून सत्र 28 जुलाई से शुरू होगा
  • 4 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 6 कार्यदिवस 
  • 28 जुलाई को सदन की कार्यवाही दिन के 11 बजे से शुरू होगी
  • पहले दिन औपचारिकता पूरी होने के बाद कार्यवाही स्थगित रहेगी
  • सत्र में सरकार की ओर से अनुपुरक बजट लाया जाएगा
  • सदन में सरकार विनियोग विधेयक भी लाएगी

BJP चुनेगी अपना विधायक दल का नेता 

विधायक दल की बैठक में आज बीजेपी अपना विधायक दल का नेता चुनेगी. बाबूलाल मरांडी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से चर्चा है कि बीजेपी ये जिम्मेदारी किसी दूसरे विधायक को देगी. वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है. बोकारो में मीडिया से बात करते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एक बार फिर से मायूस होंगे. क्योंकि दूसरे दल से आए हुए नेता को विपक्ष का नेता बनाने का काम करने वाली है. जिस तरह से दलबदल कराए नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. उसी तरह आज फिर से नेता प्रतिपक्ष बनाए जाएगा. उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी को जो कमिटमेंट करके पार्टी ने उन्हें लाने का काम किया था. उसको वह पूरा करने वाली है. क्योंकि प्रदेश अध्यक्ष बनाए बिना उन्हें प्रतिपक्ष के नेता से वह हटाना नहीं चाहती थी. बीजेपी के कार्यकर्ताओं के लिए आज की रात मायूसी भरी रात होगी.

यह भी पढ़ें: CPI(M) नेता की हत्या के बाद बवाल जारी, भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक

वहीं, बुधवार को झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारी को लेकर सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें सत्र को लेकर तैयारियों पर चर्चा हुई. वहीं, बीजेपी इस बैठक में शामिल नहीं हुई. बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि उम्मीद करते हैं कि सत्र में बेहतर काम होगा. सत्र में व्यवधान होने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि जनता की अपेक्षा पर खरा उतरना है. वहीं, बीजेपी के सदस्यों के बैठक में शामिल नहीं होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि काम को लेकर व्यस्त होंगे इसी वजह से नहीं आ पाए होंगे. इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सदन में नेता प्रतिपक्ष को लेकर बीजेपी की तरफ से नया नाम नहीं आया है. वहीं, बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सदन सुचारू रूप से चलेगा इसकी हमें उम्मीद है और सदन को चलाना पक्ष और विपक्ष दोनों की जवाबदेही होती है. उन्होंने साथ ही कहा कि सत्र के दौरान कई अहम विधायक पेश किए जाएंगे.