logo-image

Jharkhand Weather Forecast: 12-14 अप्रैल तक इन जिलों में बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

कुछ दिनों की राहत के बाद झारखंड का तापमान एक बार फिर से 40 डिग्री के करीब पहुंच चुका है. इसके साथ ही एक राहतभरी खबर यह भी है कि 2 दिन तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

Updated on: 11 Apr 2024, 04:47 PM

highlights

  • झारखंड में जल्द होगी बारिश
  • 12 अप्रैल को इन जिलों में होगी बारिश
  • जल्द मिलेगी ठंड से राहत

Ranchi:

Jharkhand Weather Forecast 11 April: कुछ दिनों की राहत के बाद झारखंड का तापमान एक बार फिर से 40 डिग्री के करीब पहुंच चुका है. इसके साथ ही एक राहतभरी खबर यह भी है कि 2 दिन तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, अगले 24 घंटे के अंदर प्रदेश का तापमान 4-5 डिग्री तक गिरेगा. जिसके बाद एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी और लोगों को फिर से धूप और गर्मी सताएगी. मौसम विभाग के अनुसार 11-12 अप्रैल को झारखंड के कई जिले में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 11 अप्रैल को सूबे के दक्षिणी हिस्से में और 12 अप्रैल को सूबे के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्से में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 13 अप्रैल को प्रदेशभर के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन मौसम शुष्क रहेगा. 

यह भी पढ़ें- राजमहल लोकसभा सीट को लेकर लोबिन हेम्ब्रम हुए बागी, लड़ सकते हैं निर्दलीय चुनाव

12 अप्रैल को इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के 16 जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं की संभावना जताई गई है. 16 जिलों में पश्चिमी, दक्षिणी और उससे सटे मध्य भागों में हल्की बारिश व तेज हवाएं चलेंगी. पिछले 24 घंटे के अंदर प्रदेश के कुछ हिस्सों पर गरज के साथ ही हल्की बारिश होगी. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश सिमडेगा में दर्ज की गई, जहां 12 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सबसे अधिक तापमान सरायकेला जिले में दर्ज किया गया, जहां का तापमान 39.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान रहा, जो 18.9 डिग्री दर्ज किया गया.

जल्द मिलेगी ठंड से राहत

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के चतरा, लातेहार, पलामू, गुमला, खूंटी, रांची, बोकारो, रामगढ़, गढ़वा, लोहरदगा, पश्चिम सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसावां में बारिश हो सकती है. 14 अप्रैल को भी सूबे के दक्षिणी व उससे सटे मध्य भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है. पड़ोसी राज्य बिहार में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. होली के बाद अचानक से देशभर में मौसम ने अचानक से करवट ली और लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल होता जा रहा है. गर्मी अभी से ही लोगों को परेशान करने लगी है.