logo-image

Jharkhand News: धनबाद एसीबी की बड़ी कार्रवाई, पंचायत रोजगार सेवक रिश्वत लेते गिरफ्तार

धनबाद में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने पंचायत रोजगार सेवक को दो हजार रुपये की घूस लेते गिरफ्तार किया है.

Updated on: 06 Oct 2023, 12:30 PM

highlights

  • धनबाद एसीबी की बड़ी कार्रवाई
  • पंचायत रोजगार सेवक रिश्वत लेते गिरफ्तार
  • राशि निकासी के लिए रिश्वत की मांग
  • आरोपी से की जा रही है पूछताछ

Dhanbad:

धनबाद में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने पंचायत रोजगार सेवक को दो हजार रुपये की घूस लेते गिरफ्तार किया है. दीदी बड़ी योजना के तहत पैसा निकासी के नाम पर पंचायत रोजगार सेवक दो हजार रूपये घूस ले रहा था. आपको बता दें कि मामला गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र की है. वहीं, रोजगार सेवक को धनबाद एसीबी भी कार्यालय लाया गया है. मामले के संबंध में एसीबी के डीएसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि रोजगार सेवक द्वारा दीदी बड़ी योजना के अंतर्गत मिल रही राशि की निकासी के लिए रिश्वत की मांग की गई थी. जिसके बाद आज सरिया से रोजगार सेवक को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है. आरोपी रोजगार सेवक से एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें : Crime News: अररिया में देर रात मिला बम, 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल

राशि निकासी के लिए रिश्वत की मांग

आपको बता दें कि शिकायतकर्ता टेकलाल मंडल की मां पार्वती देवी से दीदी बड़ी योजना निर्माण के तहत फसल उत्पादन हेतू योजना पास हुआ था. जिसमें 14 हजार रुपये मिलने थे. इसमें 5 हजार रुपये इन्हें और परिवार के सदस्य को मिले थे. शेष राशि निकासी हेतु उनके द्वारा डिमांड ऑनलाइन अप्लाई किया गया था. जिसको निकलने के एवज में रोजगार सेवक एनआर पैसे की मांग भुगतभोगी से की थी. बिना रिश्नत की राशि दिए रुपयों की निकासी नहीं होने दी जा रही थी. वहीं, शिकायत के बाद एसीबी ने रोजगार सेवक को गुरुवार रात 2 हजार रुपये लेते गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी रोजगार सेवक से एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: ईडी के बहाने सीएम का केंद्र पर निशाना, बीजेपी ने भी किया पलटवार