logo-image

झारखंड के मंत्री ने ट्वीट पर ट्रेन चलने की दी भ्रामक सूचना, पंजाब पुलिस ने दी नसीहत

भाजपा अब झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर पर गलत सूचना देने के लिए मामला दर्ज करने की मांग की है.

Updated on: 06 May 2020, 01:25 PM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के एक ट्वीट से सरकार की किरकिरी हो रही है. इस ट्वीट में मंत्री ने पंजाब के लुधियाना से एक ट्रेन चलने की सूचना दी थी, जिसे बाद में पुलिस ने गलत बताया. इस ट्वीट के बाद पंजाब के लुधियाना पुलिस ने भी मंत्री को नसीहत दी है. इधर, भाजपा (BJP) अब मंत्री पर गलत सूचना देने के लिए मामला दर्ज करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: झारखंड में 10 नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले, कुल रोगियों की संख्या 125 हुई

झारखंड के मंत्री ठाकुर ने पांच मई को एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'कल सुबह पंजाब से झारखंड के लिए 2 ट्रेनें खुलेंगी. पहली लुधियाना से (सुबह 10 बजे) और दूसरी जालंधर से (सुबह 11 बजे) चलेगी. घर वापसी के इच्छुक सारे श्रमिक बंधु कृपया समय से स्टेशन पहुंच जाएं.' सूत्रों का कहना है कि इस ट्वीट के बाद मजदूर स्टेशन पहुंचने लगे और कानून व्यवस्था की स्थिति बनाने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी.

मंत्री के इस ट्वीट के जवाब में लुधियाना के पुलिस कमिश्नर के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस खबर को गलत बताते हुए लिखा गया, 'इस तरह के संदेशों द्वारा हमारे लिए कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा नहीं करने का हम अनुरोध करते हैं. आज लुधियाना से झारखंड तक कोई ट्रेन चलाने की योजना नहीं है. उन लोगों को सटीक तारीख और समय के साथ एसएमएस के माध्यम से सूचित करेंगे, जो अपने घर झारखंड जाना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें: इस राज्य में जारी रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, सरकार ने छूट से मना किया

एक अन्य ट्वीट में कहा गया, 'हम ऐसे लोगों का डेटा संग्रह कर चुके हैं. वास्तव में ऐसे लोगों को स्टेषन लाने के बस बस भेजा जाएगा.'

इधर, इस ट्वीट के बाद भाजपा की झारखंड इकाई ने सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा का आरोप है कि मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के एक भ्रामक ट्वीट की वजह से लुधियाना में रेलवे स्टेशन पर झारखंड के प्रवासी मजदूरों को लाठीचार्ज झेलना पड़ा. भाजपा ने कहा कि मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर को इसके लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी! सरकार की इन योजनाओं से मिलेंगे 31 हजार रुपए 

भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मंत्री ने मंगलवार (5 मई, 2020) को ट्वीट किया कि लुधियाना से एक स्पेशल ट्रेन झारखंड के लिए खुलने वाली है. उसके बाद झारखंड के मजदूर लुधियाना रेलवे स्टेशन पर जुटने लगे. इन मजदूरों को तितर-बितर करने के लिए पंजाब पुलिस ने लाठीचार्ज किया और बल का प्रयोग किया, जो की बहुत दुखद है.

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मंत्री के द्वारा गलत सूचना के कारण पहले से परेशान झारखंड के प्रवासी मजदूरों की बेवजह पिटाई हो गयी. उन्होंने कहा कि हद तो तब हो गयी, जब कांग्रेस शासित प्रदेश पंजाब के लुधियाना शहर के पुलिस कमिश्नर ने मंत्री को विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न करने की नसीहत दे दी. उन्होंने कहा कि लुधियाना से कोई ट्रेन ही नहीं चलने वाली थी.

यह वीडियो देखें: