logo-image

लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

चारा घोटाले के सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव द्वारा जेल मैनुअल के उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने एक बार फिर से जेल प्रबंधन और गृह विभाग को नोटिस जारी किया है.

Updated on: 22 Jan 2021, 04:13 PM

रांची:

चारा घोटाले के सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव द्वारा जेल मैनुअल के उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने एक बार फिर से जेल प्रबंधन और गृह विभाग को नोटिस जारी किया है. इस मामले में हाईकोर्ट ने जेल प्रबंधन और गृह विभाग से फिर जवाब मांगा है. इसके साथ ही आज की सुनवाई पूरी करते हुए हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 5 फरवरी की तिथि निर्धारित की है.

यह भी पढ़ें: बिहार में 'माननीयों' पर की टिप्पणी तो होगी जेल, पुलिस ने जारी की चेतावनी वाली चिट्ठी...पढ़ लीजिए यहां

इससे पहले की सुनवाई में भी झारखंड हाईकोर्ट के द्वारा जेल अथॉरिटी से जवाब तलब किया गया था. पिछली सुनवाई के दौरान जेल अथॉरिटी द्वारा दिए गए जवाब से हाईकोर्ट ने संतुष्टि जाहिर की थी. इसके बाद शुक्रवार को एक बार फिर से अदालत ने जेल प्रबंधन और गृह विभाग से जवाब तलब किया है.

उल्लेखनीय है कि लालू यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं, लेकिन तबीयत सही नहीं होने की वजह से उनका रांची रिम्स में इलाज चल रहा है. कोरोना के चलते कुछ वक्त पहले वह रिम्स निदेशक के आवास में रह रहे थे. लेकिन इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि जेल में बैठकर लालू यादव मोबाइल फोन के जरिए जोड़तोड़ को बढावा दे रहे हैं. जिसके बाद लालू के जेल मैनुअल के उल्लंघन की बात सामने आई थी.

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस के आदेश पर सियासत शुरू, सरकार बचाव में उतरी, तेजस्वी यादव बोले- करो गिरफ्तार 

उधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर है. उनको सांस लेने में दिक्कत है. बताया गया कि उनके चेस्‍ट में इन्फेक्‍शन और निमोनिया की शिकायत है. जानकारी के अनुसार, रांची के रिम्स अस्‍पताल के पेइंग वार्ड में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार देर शाम अचानक बिगड़ गई. लालू यादव की तबियत खराब होने का जानकारी मिलते ही झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उन्हें देखने के लिए रिम्स पहुंचे थे.