logo-image

Jharkhand Covid-19 Update: कोरोना को लेकर राज्य अलर्ट, तैयारियों को लेकर किया गया मॉक ड्रिल

Jharkhand Covid-19 Update: कोविड-19 के शुरुआती दौर में हमने जो मंजर देखा था, वह खौफनाक था. दोबारा उस दृश्य की कोई कल्पना भी नहीं करना चाहता, लेकिन इन सब के बीच एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट bf 7 की आहट से पूरा देश अलर्ट हो चुका है.

Updated on: 27 Dec 2022, 03:38 PM

highlights

  • कोविड-19 से लड़ने को तैयार झारखंड
  • स्वास्थ्य मंत्री ने लिया मॉक ड्रिल का जायजा
  • राजधानी रांची में कोविड-19 के पाए गए 2 मरीज

Ranchi:

Jharkhand Covid-19 Update: कोविड-19 के शुरुआती दौर में हमने जो मंजर देखा था, वह खौफनाक था. दोबारा उस दृश्य की कोई कल्पना भी नहीं करना चाहता, लेकिन इन सब के बीच एक बार फिर कोरोना के नए वेरिएंट bf 7 की आहट से पूरा देश अलर्ट हो चुका है. सरकार और प्रशासन लगातार कोरोना को लेकर मीटिंग करते नजर आ रहे हैं. जिसे लेकर राज्य की राजधानी रांची के सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल किया गया. कोविड-19 के नए वेरिएंट के आने से अचानक एंबुलेंस के सायरन की आवाज सुनाई देने लग गई है. जानकारी मिलती है कि इस एंबुलेंस में वह मरीज है, जिसमें कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं. न्यू ईयर से पहले जिस तरह से कोविड को लेकर खबरें सामने आ रही है, लोग एक बार फिर इसे लेकर डर चुके हैं और पूरे देश में इसे लेकर दहशत देखने को मिल रहा है. सारी प्रक्रियाओं के तहत जिसमें भी कोविड-19 के लक्षण पाए जा रहे हैं, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

यह भी पढ़ें- झारखंड की वो घटनाएं जिसके लिए राज्य को होना पड़ा शर्मसार

मॉक ड्रिल में स्वास्थ्य मंत्री मौजूद
दरअसल, कोविड-19 की तैयारियों को लेकर सदर अस्पताल में एक मॉक ड्रिल किया गया था, जिसमें देखा गया कि आगामी समय में हम कोविड से लड़ने में कितने सक्षम है. इस मॉक ड्रिल का जायजा लेने के लिए खुद सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और अपर स्वास्थ्य सचिव सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य को कोविड-19 के नए वेरिएंट से डरने की जरूरत नहीं है और राज्य उससे लड़ पाने में सक्षम है. 

कोविड से लड़ने के लिए तैयार झारखंड
झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अपर स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार ने भी कोरोना को लेकर बात करते हुए कहा कि इस मॉडल के जरिए हमने व्यवस्थाओं की समीक्षा का जायजा लिया और इसमें दजो भी कमी पाई गई है, उसे दुरुस्त करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. वहीं, अरुण कुमार ने कहा कि सभी जिलों को भी कोरोना को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. 

बहरहाल, राजधानी रांची में अभी तक कोविड-19 के 2 पेशेंट मिले हैं. जिनका इलाज रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है, लेकिन पेशेंट पर कोविड-19 के किसी वेरिएंट का असर है या नहीं, इसकी जांच चल रही है.