logo-image

झारखंड कांग्रेस कमिटी कार्यसमिति की बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा

झारखंड कांग्रेस साल 2024 चुनाव के साथ ही संगठन में चल रही अंतर्कलह को खत्म के लिए कमर कस चुकी है और आज कांग्रेस कमिटी कार्यसमिति की बैठक में इन्हीं मुद्दों पर चर्चा की गई.

Updated on: 12 Jan 2023, 06:31 PM

highlights

  • कांग्रेस कमिटी कार्यसमिति की बैठक 
  • रामगढ़ उपचुनाव, लोकसभा चुनाव पर चर्चा
  • पार्टी को मजबूती देने को लेकर बनी रणनीति
  • यात्रा के जरिए संगठन को दी जाएगी मजबूती

Ranchi:

झारखंड कांग्रेस साल 2024 चुनाव के साथ ही संगठन में चल रही अंतर्कलह को खत्म के लिए कमर कस चुकी है और आज कांग्रेस कमिटी कार्यसमिति की बैठक में इन्हीं मुद्दों पर चर्चा की गई. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे 3 दिवसीय झारखंड दौरे पर हैं. जहां आज उन्होंने रामगढ़ में अपने कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही बैठक में रामगढ़ उपचुनाव पर मंथन किया. बैठक के बाद उन्होंने जानकारी दी कि झारखंड में बूथ स्तर तक हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा के जरिए पार्टी को मजबूत करने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी रणनीति पर चर्चा की गई है. 

आपको बता दें कि झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे तीन दिवसीय  झारखंड दौरे पर हैं. पांडे ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब अंतिम चरण में है. इस यात्रा से सभी लोगों में खुशी है. इसी के साथ अब हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरुआत की जाएगी. अर्जुन मोंडवाड़िया, हाथ से हाथ जोड़ो पर्यवेक्षक खुद दो माह तक झारखंड में रह कर इस कार्यक्रम को सफल बनाएंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड में बूथ स्तर तक हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी. इस यात्रा के जरिए पार्टी को मजबूत करने का काम किया जाएगा. 

पांडे ने यह भा जानकारी दी कि आगामी लोकसभा चुनाव में 14 सीटें जितने का लक्ष्य रखा गया है. बैठक में मुख्य रूप से नियोजन नीति पर भी चर्चा हुई. किसी त्रुटि के कारण नियोजन नीति रद्द हो गयी है, लेकिन यहां के युवाओं को घबराने की जरूरत नहीं है. हमारी सरकार एक माह के अंदर नई नियोजन नीति लेकर आएगी. सरना धर्म कोड को लेकर झारखंड के एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही राष्ट्रपति से मुलाकात कर इसे पारित करने की अपील करेगा.

कांग्रेस का मिशन 2024
रामगढ़ उपचुनाव, लोकसभा चुनाव पर चर्चा
पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूती देने पर रणनीति
कांग्रेस निकालेगी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा 
यात्रा के जरिए पार्टी को बनाया जाएगा मजबूत
लोकसभा में सभी 14 सीटें जीतने का लक्ष्य
सरना धर्म कोड को लेकर कांग्रेस गंभीर
राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
धर्म कोड को लागू करने की करेंगे अपील

ये भी पढ़ें-सांसद अजय मंडल का विवादित बयान, कहा-'जब देश में आतंकी घुस सकते हैं तो बिहार में शराब तस्कर क्यों नहीं?'