News Nation Logo
Banner

झारखंड: कांग्रेस विधायक का खुलासा, सरकार बदलने के लिए मिला मंत्री पद का ऑफर

झारखंड में हेमंत सोरेन ​की सरकार गिराने की साजिश में गिरफ्तार तीन लोगों से जुड़ा मामला जोर पकड़ता जा रहा ह

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Jul 2021, 08:11:18 PM
Jharkhand

Jharkhand (Photo Credit: Google)

highlights

  • झारखंड में  सरकार गिराने की साजिश को लेकर भाजपा और झामुमो के बीच आरोप-प्रत्यारोप
  • एक कांग्रेस विधायक ने सरकार बदलने के लिए मंत्री पद का ऑफर मिलने की बात स्वीकारी है

नई दिल्ली:

झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार (Hemant Soren government in Jharkhand) गिराने की साजिश में गिरफ्तार तीन लोगों से जुड़ा मामला जोर पकड़ता जा रहा है. सरकार गिराने की साजिश को लेकर BJP और JMM के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के खेल में अब कांग्रेस ( Congress ) भी शामिल हो गई है. दरअसल, एक कांग्रेस विधायक ने सरकार बदलने के लिए मंत्री पद का ऑफर मिलने की बात स्वीकारी है. कोलेबिरा से कांग्रेस विधायक विक्सल कोंगड़ी ने कहा कि मुझे मंत्री पद का ऑफर दिया गया था. कांग्रेस विधायक ने कहा कि सरकार गिराने के लिए उनको मंत्री पद  देने  के साथ मोटी रकम देने की भी बात हुई थी. 

यह भी पढ़ेंःयोगी राज में बदमाशों पर लगी लगाम, गूंगों ने भी खोली जुबान! पढ़ें पूरी खबर

भाजपा के लोगों ने साधा था संपर्क 

विधायक की ओर यह भी बताया गया कि भाजपा के लोगों ने उनसे संपर्क साधा था. हालांकि इस बीच कांग्रेस विधायक ने इस प्रकरण में गिरफ्तार तीनों लोगों का क्लीन चिट दे दी है. उन्होंने कहा कि उस समय इन तीनों में से कोई भी मौजूद नहीं था. कांग्रेस विधायक विक्सल कोंगड़ी ने इस बारे में पूरी जानकारी झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह को दे दी है. अब देखना यह होगा कि कांग्रेस इस मामले में क्या कदम उठाती है. वहीं, तमाम सवालों में घिरी भाजपा की ओर से झारखंड के पूर्व सीएम और भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में एस आईटी जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार महाराष्ट्र की तर्ज पर पैसे उगाही मॉडल फॉलो कर रही है.

यह भी पढ़ेंःउत्तराखंड की धामी सरकार ने कांवड़ियों को रोकने के लिए किया ये बड़ा उपाय


भाजपा ने सरकार को घेरा

रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में पिछले कुछ दिनों से हेमंत सरकार गिराने के लिए पैसे बांटने का मामला सामने आ रह है, लेकिन पूर्व में प्रदेशभर में 22 ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा. उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम हेमंत सोरेन महाराष्ट्र मॉडल को झारखंड में लागू करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, भाजपा नेता ने इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी को लेकर भी राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशाना लगाते हुए कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों ही लोग बोकारो के हैं और उनको घर से उठाकर होटल लाया गया था. जबकि इनमें एक फल विक्रेता और एक मजदूर है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, शनिवार को झारखंड की राजधानी रांची के एक होटल से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इन लोगों के पास से भारी मात्रा में नकदी बरामद की थी. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए तीन लोग होर्स ट्रेडिंग में शामिल हैं और राज्य सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. इस घटना के बाद JMM की तरफ से बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए गए.

First Published : 25 Jul 2021, 07:36:23 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.