logo-image

झारखंड कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस नेता हुए भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं, उससे पहले झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष हरिमोहन मिश्र ने पार्टी का साथ छोड़कर अपने तमाम समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम दिया.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:45 PM

highlights

  • झारखंड कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हुए भाजपा में शामिल
  • जामताड़ा विधायक को बताया इस्तीफे की वजह

Ranchi:

लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं, उससे पहले झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष हरिमोहन मिश्र ने पार्टी का साथ छोड़कर अपने तमाम समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम दिया. वहीं, हरिमोहन मिश्र ने अपने इस्तीफ की वजह जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी को बताया है. जामताड़ा जिला कांग्रेस की पूरी टीम झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए. हरिमोहन मिश्र और भाजपा ने इसे पूरी तरह से गुप्त रखा था. एक तरफ जहां भाजपा के मीडिया प्रभारी ने इसकी जानकारी नहीं होने की बात कही थी तो दूसरी तरफ हरिमोहन मिश्र ने कहा था कि वह फिलहाल धनबाद में हैं.

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन पर चलेगा मुकदमा, 3 अप्रैल को कोर्ट सुना सकती है सजा

वहीं, भाजपा में शामिल होने से पहले ही हरिमोहन मिश्र ने अपना इस्तीफा झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को सौंप दिया था. इस इस्तीफे में तारीख 6 मार्च, 2024 लिखा हुआ है. प्रदेश अध्यक्ष ने संबोधित पत्र में अपने इस्तीफे के कारणों की जानकारी दी है-

1. जामताड़ा विधायक का व्यवहार उदासीन व नकारात्मक है.
2. जामताड़ा विधायक की वजह से संगठन हमेशा कमजोर होता रहा और विधायक ने संगठन तोड़ने का काम किया.
3. जामताड़ा विधायक और उनके पिता ने मिलकर पार्टी को बर्बाद किया है. 
4. विधायक कार्यकर्ताओं से 30-40 प्रतिशत कमीशन वसूलते हैं.
5. जामताड़ा विधायक जिला संगठन और उनके पदाधिकारियों की बात नहीं सुनते हैं.

आपको बता दें कि आगामी चुनाव को देखते हुए कई पार्टी नेता अपना-अपना पाला बदलते नजर आ रहे हैं. पड़ोसी राज्य बिहार में भी कई आरजेडी व कांग्रेस नेता ने पार्टी का साथ छोड़ भाजपा का हाथ थाम लिया है. वहीं, झारखंड में भी नेता पाला बदल रहे हैं. लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं. उधर दूसरी तरफ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्लिकें भी कम होने का नाम ही नहीं ले रही. बुधवार को ईडी के समन अवहेलना मामले में हेमंत सोरेन के खिलाफ सुनवाई हुई. वहीं, इस मामले में 3 अप्रैल को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी. उधर, सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने भी राजनीति में एंट्री कर ली है. लंबे समय से कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री पर कयास लगाए जा रहे थे.