News Nation Logo

झारखंडः पीएम मोदी ने सीएम हेमंत सोरेन को किया फोन, सोरेन बोले- सिर्फ मन की बात की

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने पीएम मोदी पर एकतरफा संवाद करने का आरोप लगाया है. फोन पर हुई बातचीत के कुछ घंटों बाद सीएम ने आरोप लगाया कि पीएम ने उनकी बात सुनी ही नहीं. बातचीत किसी अकेले व्यक्ति के लंबे भाषण जैसी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 May 2021, 11:01:59 AM
Hemant Soren

Hemant Soren (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • हेमंत सोरेन से राजनीति का पारा गरम हो गया
  • बीजेपी ने हेमंत पर राजनीति करने का आरोप लगाया
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी लगा चुके हैं पीएम पर आरोप

नई दिल्ली:

देश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे वक्त में पीएम मोदी ने गुरुवार को कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात करके कोरोना महामारी (Coronavirus) की स्थिति के बारे में जानकारी ली. पीएम मोदी (PM Modi) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को भी फोन किया था. सोरेन ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने पीएम मोदी पर एकतरफा संवाद करने का आरोप लगाया है. फोन पर हुई बातचीत के कुछ घंटों बाद सीएम ने आरोप लगाया कि पीएम ने उनकी बात सुनी ही नहीं. बातचीत किसी अकेले व्यक्ति के लंबे भाषण जैसी थी.

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री बने एमके स्टालिन, कैबिनेट में 'गांधी' और 'नेहरू' को भी जगह

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया कि 'आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फोन किया. उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात की. बेहतर होता यदि वो काम की बात करते और काम की बात सुनते.' हेमंत सोरेन का ट्वीट गुरुवार देर शाम से ही सोशल मीडिया और राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. पीएम मोदी ने गुरुवार देर शाम को झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड के हालात पर चर्चा की थी.

झारखंड से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक को लेकर तंज कस चुके हैं. भूपेश बघेल ने कहा था कि प्रधानमंत्री के साथ जो बैठक होती है, वहां सिर्फ वन-वे होता है, कोई जवाब नहीं मिलता है. वहीं सोरेन को इस ट्वीट के चलते BJP नेताओं की कड़ी निंदा का सामना करना पड़ा. असम के बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे “अपमानजनक” करार दिया. कहा कि इसने सीएम दफ्तर पर “कलंक लगाया” और राज्य के लोगों की बेइज्जती की.

ये भी पढ़ें- पंजाब: लोगों की जिंदगी से खिलवाड़, नहर में बहते मिले हजारों रेमडेसिवीर इंजेक्‍शन

बता दें कि अन्य राज्यों की तरह ही झारखंड भी इस वक्त कोरोना संकट का सामना कर रहा है. हालांकि, राज्य सरकार का आरोप है कि उसे केंद्र सरकार से सही मदद नहीं मिल पा रही है. सोरेन पिछले कुछ वक्त में मोदी सरकार के काम करने के तौर-तरीकों और रणनीतियों (कोरोना संकट के दौरान प्रवासी मजदूरों के पलायन का मुद्दा भी शामिल) को लेकर आलोचना कर चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 10:52:18 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.