News Nation Logo

'रेप की घटनाओं के लिए कोरोना जिम्मेदार', मुख्यमंत्री के बयान पर बीजेपी हमलावर

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बलात्कार की घटनाओं पर विपक्ष राजनीति कर रहा है जबकि ऐसी घटनाएं पूरे देश में हर राज्य में हो रही हैं.

Bhasha | Updated on: 25 Oct 2020, 07:57:17 AM
Hemant Soren

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

रांची:

झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार ठहराया था. दीपक प्रकाश ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बड़बोले जीतू के बिगड़े बोल- CM शिवराज को बताया कमलनाथ के पैरों की धूल

दरअसल, दुमका में एक संवाददाता सम्मेलन में संताल परगना सहित पूरे झारखंड में बलात्कार और हत्या की घटनाओं में वृद्धि को लेकर विपक्ष द्वारा लगातार उठाये जा रहे सवालों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था, 'कोरोना काल में कई चीजें बदल रही हैं. बारिश की जगह धूप और धूप की जगह बारिश हो रही है. लोगों की मनोवृत्ति भी बदल रही है. लोग अजीब तरीके से व्यवहार कर रहे हैं. इसका भी प्रभाव बलात्कार जैसी घटनाओं पर हो सकता है, जिस पर शोध की आवश्यकता है. ऐसी घटनाएं रिश्तेदार, यार-दोस्त के बीच, घरेलू झगड़ा और जमीन जायदाद को लेकर भी हो रही हैं.'

जिसके बाद जैसे ही बात बीजेपी ने सुनी तो वह मुख्यमंत्री पर हमलावर हो गई. दीपक प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री जनता के सवालों से घबरा गए हैं और उनका आत्मविश्वास जवाब दे रहा है. प्रकाश ने कहा कल तक झामुमो के विधायक लोबिन हेम्ब्रम बलात्कार की घटना को बच्चों को समझाने बुझाने तक ही सीमित रखना चाहते थे, लेकिन आज तो मुख्यमंत्री ने इसपर और बड़ी मुहर लगा दी.

यह भी पढ़ें: शिवहर में प्रत्याशी की गोली मार हत्या, समर्थकों ने हत्यारे को पीट-पीट कर मारा

गौरतलब है कि इससे पहले हेम्ब्रम ने कहा था कि लड़के-लड़कियों के हाथ में मोबाइल होने से बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हुई है और इसके लिए उनके माता-पिता को उन्हें समझाने की आवश्यकता है. इस पर बीजेपी सांसद ने कहा कि हर विफलता के लिये केंद्र सरकार पर दोषारोपण करने वाले मुख्यमंत्री ने आज बलात्कार की घटना के लिये कोरोना वायरस संकट को दोषी ठहरा दिया. एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बलात्कार की घटनाओं पर विपक्ष राजनीति कर रहा है जबकि ऐसी घटनाएं पूरे देश में हर राज्य में हो रही हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Oct 2020, 07:56:50 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.