logo-image

Jharkhand Assembly: 19 दिसंबर से झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 19 दिसंबर से होने जा रहा है. जिसमें सरकार दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेगी और कई विधयेक लाने की संभावना जताई जा रही

Updated on: 18 Dec 2022, 07:19 PM

highlights

  • 19 दिसंबर से झारखंड का शीतकालीन सत्र शुरू
  • 23 दिसंबर को सत्र का होगा समापन
  • सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

Ranchi:

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 19 दिसंबर से होने जा रहा है. जिसमें सरकार दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेगी और कई विधयेक लाने की संभावना जताई जा रही है. वहीं,  इसको लेकर यूपीए के तमाम विधायकों के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की एक अहम बैठक रखी गई. जिसमें मुख्य विपक्षी दल के सवालों का किस तरीके से जवाब दिया जाए, इसको लेकर रणनीति तैयार की गई है. मीडिया से मुखातिब होते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता सह संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि 19 दिसंबर को प्रश्नकाल की शुरुआत होगी और दूसरा अनुपूरक बजट पेश होगा. साथ ही झारखंड से जुड़े मुद्दों को लेकर एक विशेष बहस भी होगी और विशेष बहस के बाद उस पर निर्णय भी लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- साहिबगंज में 'श्रद्धा कांड पार्ट-2', युवती का शव 12 टुकड़ों में काटा, आरोपी गिरफ्तार

वहीं, शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले भाजपा विधायक दल की बैठक की गई. इस बैठक में भाजपा विधायक दल नेता बाबूलाल मरांडी प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, विधायक सिपी सिंह, बिरंची नारायण, मनीष जायसवाल सहित सभी विधायक शामिल हुए. बैठक के बाद विधायक रांची नारायण ने कहा कि इस सरकार में खनिज संपदा लूट मची है. साथ ही सरकार ने जन भावना को भी लूटने का काम किया है.

इन मुद्दों पर विपक्ष कर सकता है हंगामा
कभी 1932 स्थानीय नीति को लेकर तो कभी नियोजन नीति को लेकर. सरकार की नियोजन नीति त्रुटिपूर्ण की, जिसकी वजह से आज झारखंड के युवा खुद ठगा महसूस कर रहे हैं. लगातार इस सरकार में बहू-बेटियां पर हमले हो रहे हैं. कल की घटना बेहद मर्माहत करने वाली है, जहां से राज्य के आदिवासी मुख्यमंत्री आते हैं. वहीं साहेबगंज में एक आदिवासी युवती की दिलावर अंसारी ने निर्मम हत्या कर टुकड़ों में बांट दिया. पिछले दिनों गौ तस्करों ने महिला दरोगा संध्या टोपनो को गाड़ी से कुचल कर उसकी हत्या कर दी थी. कल से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में ये सभी विषय एजेंडे में शामिल हो सकते हैं.