logo-image

Jharkhand: धनबाद में कोयला खदान धंसने से 3 की मौत, अवैध खन्न के दौरान कई घायल

Jharkhand: बताया जा रहा है कि ये हादसा भौरा नामक जगह पर हुआ है. यहां पर कुछ अवैध खन्न का काम कर रहे थे.

Updated on: 09 Jun 2023, 04:27 PM

highlights

  • खदान में चोरी करते वक्त यह हादसा हुआ
  • देवप्रभा नाम की आउटसोर्सिंग कंपनी खनन का काम करती थी
  • ऑफिस के सामने दोनों शवों को रखकर जाम लगा दिया

नई दिल्ली:

Jharkhand: धनबाद स्थित झरिया के कोयलांचल में बीसीसीएल (भारत कोकिंग कोल लि.) की खदान धंसने से तीन लोगों की की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस खदान से चोरी-छिपे कोयला निकालने की कोशिश हो रही थी, तभी यह धंस गई. इसमें तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई है. वहीं करीब 14 से 15 लोग घायल हुए हैं. यह हादसा भौरा नामक जगह पर हुआ. यहां पर मौजूद खदान में चोरी करते वक्त यह हादसा हुआ. इस खदान में देवप्रभा नाम की आउटसोर्सिंग कंपनी खनन का काम करती थी. 

आठ से दस लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया

बताया जा रहा है कि यहां हर रोज बड़ी संख्या में लोग अवैध खन्न में लगे रहते हैं. शुक्रवार की सुबह खदान की छत अचानक यहां पर धंस गई. इसके बाद चीख-पुकार  मच गई. इस दौरान दो की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक अन्य की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. कोयला मलबे के नीचे दबे आठ से दस लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया. इनमें से कुछ का इलाज अस्पताल में जारी है.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra Update: अब अमरनाथ यात्रा पर नहीं खा सकेंगे जंक फूड़, ये चीजें लिस्ट में शामिल

उधर हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने मुआवजे की मांग की है. कंपनी के बाहर यानि बीसीसीएल भौरा एरिया ऑफिस के सामने दोनों शवों को रखकर जाम लगा दिया और जमकर प्रदर्शन भी किया. 

हादसे में अभी और भी कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली है

गुस्साए स्थानीय लोगों का आरोप है कि सीआईएसएफ और स्थानीय पुलिस मिली हुई है. इस वजह तस्कर कोयले के अवैध खन्न में जुटे हुए हैं. बताया​ ​कि हादसे में अभी और भी कई लोगों के दबे होने की सूचना मिली है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. वह तय करने में लगी है कि इस हादसे के पीछे किन लोगों का हाथ है.