logo-image

Jamshedpur Violence: जानिए कैसे हैं हिंसा के बाद जमशेदपुर के हालात, कब चालू होगा इंटरनेट

रामनवमी के बाद एक बार फिर जमशेदपुर को हिंसा की आग में झोंका गया. कदमा थाना इलाके के शास्त्रीनगर में दो गुटों में जमकर पथराव हुआ और पथराव के बाद आगजनी की गई है.

Updated on: 10 Apr 2023, 02:10 PM

Jamshedpur:

रामनवमी के बाद एक बार फिर जमशेदपुर को हिंसा की आग में झोंका गया. कदमा थाना इलाके के शास्त्रीनगर में दो गुटों में जमकर पथराव हुआ और पथराव के बाद आगजनी की गई है. कई दुकानों को और घरों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. इस हिंसा में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए, लेकिन प्रशासन की मुस्तैदी ने हालात को जल्द ही काबू में कर लिया. हिंसा के बाद से ही पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. जगह-जगह पुलिस प्रशासन की तैनाती है. पुलिस गश्त कर रही है. 

इलाके में धारा 144 लागू

शांति कायम करने के लिए फ्लैग मार्च भी निकाला गया. इस बीच हिंसा वाले क्षेत्र के 2 किमी. के दयारे में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही पूरे जमशेदपुर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इंटरनेट वापस कब शुरू किया जाएगा, इसकी अभी कोई जानकारी प्रशासन की और से नहीं दी गई है. शहर के सभी स्कूलों को एहतियात के तौर पर बंद रखा गया है और हर चौक चौराहों के साथ चेक नाकों पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें: जमशेदपुर हिंसा: BJP नेता अभय सिंह समेत 70 लोग पुलिस हिरासत में, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

पुलिस ने 70 लोगों को किया अरेस्ट

वहीं, मामले को लेकर सिटी एसपी का कहना है कि बीजेपी नेता अभय सिंह के साथ दोनों पक्ष के 70 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की गई है. उन्होंने साथ ही कहा कि अभय सिंह समेत तमाम लोगों को जेल भेज दिया गया है और हालात काबू में है.

अफवाहों पर ध्यान ना दें

एक बार फिर जमशेदपुर में हुई हिंसा ने पूरे प्रदेश को झकझोरकर रख दिया है. हिंसा की तस्वीरों ने प्रशासन पर भी सवाल खड़े किए हैं. सवाल ये भी कि आखिर क्यों बार-बार जिले में माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है. जमशेदपुर को कौन हिंसा की आग में झोंकना चाह रहा है. हालांकि अभी माहौल काबू में है. सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से शांति बहाल है. NEWS STATE BIHAR JHARKHAND भी सभी से अपील करता है कि किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें और एकता बनाएं रखे

रिपोर्ट : रंजीत कुमार ओझा

जमशेदपुर के कदमा में बवाल के बाद प्रशासन अलर्ट
इलाके में RAF की बटालियन तैनात
मामले में पुलिस ने 70 लोगों को किया अरेस्ट