logo-image

जमशेदपुर हिंसा: BJP नेता अभय सिंह समेत 70 लोग पुलिस हिरासत में, इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

अबतक 70 लोगों को पुलिस द्वारा मामले में गिरफ्तार किया गया है और गिरफ्तार आरोपियों में बीजेपी नेता अभय सिंह भी शामिल हैं.

Updated on: 10 Apr 2023, 09:17 AM

Jamshedpur:

जमशेदपुर के कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में हुये बवाल को लेकर पुलिस का एक्शन जारी है. चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है और उपद्रवियों को पकड़ा जा रहा है. अबतक 70 लोगों को पुलिस द्वारा मामले में गिरफ्तार किया गया है और गिरफ्तार आरोपियों में बीजेपी नेता अभय सिंह भी शामिल हैं. जमशेदपुर में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है और शास्त्री नगर इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है. बता दें कि, शनिवार को हुआ विवाद रविवार को हिंसक हो गया. पथराव के बाद कुछ दुकानों मे आगजनी की गई और वाहनों को भी जलाया गया. रविवार को हुई हिंसा में पुलिसकर्मियों पर भी उपद्रवियों द्वारा पत्थरबाजी की गई थी. पुलिस द्वारा पूरे इलाके का घेराव करके उपद्रवियों को पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें-झारखंड यूथ एसोसिएशन ने आज बुलाया झारखंड बंद, 60/40 नीति का किया जा रहा विरोध

क्यों हुआ विवाद?

इससे पहले शनिवार रात भी उपद्रवियों द्वारा उपद्रव किया गया था. उपद्रवियों द्वारा पत्थरबहाजी और फायरिंग की गई थी. मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैानात है और पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. विवाद कदमा चौक में धार्मिक झंडे में मांस का टुकड़ा बांधे जाने को लेकर शुरू हुआ था जो अभी भी जारी है. दरअसल, झंडा लगे स्थल पर रविवार की शाम हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा बैठक की जा रही थी. इस दौरान किसी के द्वारा फायरिंग कर दी गई हालांकि फायरिंग में किसी कोई जनहानि नहीं हुई और ना ही कोई घायल हुआ. हिंदुओं का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव किया है. पुलिस को भी हालात काबू में करने के लिए फायरिंग करने पड़ी. पुलिस द्वारा बीजेपी नेता अभय सिंह समेत 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

5 दुकानों और कई वाहनों में लगाई आग

हिंसा के दौरान पांच दुकानों में आगजनी भी की गई है और कई वाहनों को भी आग के हवाले किया गया है. मौके पर SSP प्रभात कुमार, सिटी SP के. विजय शंकर समेत पुलिस के तमाम शीर्ष अधिकारी मौजूद हैं. वहीं, शास्त्री नगर ब्लॉक नंबर 2 स्थित मस्जिद के पीछे वाले हिस्से से पुलिस पर भी लगातार पथराव किया गया.