logo-image

IPL 2023: CSK Vs GT के बीच 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला, किसके सिर सजेगा ताज!

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का बस कुछ ही घंटो में फाइनल मुकाबला होने वाला है और इसी के साथ इस सीजन को अपना विजेता मिल जाएगा.

Updated on: 28 May 2023, 03:14 PM

highlights

  • सीजन 16 का फाइनल मुकाबला आज
  • लीग मैच में इस स्टेडियम में गुजरात का पलड़ा है भारी
  • शुबमन गिल होगें मैच का अहम फैक्टर

Ranchi:

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का बस कुछ ही घंटो में फाइनल मुकाबला होने वाला है और इसी के साथ इस सीजन को अपना विजेता मिल जाएगा. मैच का महामुकाबला गुजरात के नरेंद्र दामोदर दास स्टेडियम में होने वाला है. इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की क्रिकेट प्रेमियों की नजर है. एक बार फिर जहां गुजरात की टीम ने पांच बार के चैंपियन मुंबई को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई तो वहीं कैप्टन कुल महेंद्र धोनी अपनी कुशल नेतृत्व से एक कमजोर टीम को मजबूती प्रदान करते हुए CSK को पांचवी बार खिताब दिलाना चाहेंगे. आइए जानते हैं आज दोनों टीमों के बीच में किसका पलड़ा भारी है.

यह भी पढ़ें- पत्नी की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए बन गए अपराधी, अपहरण कर मांगी फिरौती

CSK की मजबूती पर डालें

चार बार के चैंपियन CSK को एक फिर से चैंपियन बनाने के लिए धोनी एंड कंपनी तैयार है. अगर बल्लेबाजी की बात करें तो इस टीम की बैंटिग लाइन-अप काफी मजबूत हैं. डेवोन कॉन्वे 15 मैचों में 625 रन के साथ रूतुराज गायकवाड़ 15 मैचों में 564 रन के साथ शिवम दुबे 15 मैचों में 386 रन के साथ. IPL सीजन 16 में शानदार प्रदर्शन करने बाद में WTC के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए अजिंक्य रहाणे 13 मैच में 399 रन के साथ सदाबहार हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के साथ (19 विकेट) मोईन अली और खुद कैप्टन कुल मौजूद हैं. अगर गेंदबाजी में तुषार देशपांडे के साथ मथीशा पथिराना के साथ दीपक चाहर कहर बरपाने के लिए तैयार हैं.

अब एक नजर GT की मजबूती पर डालें

अगर गुजरात की बात करें तो शुबमन गिल के सामने सीजन 16 में सभी गेंदबाज अपना हथियार डाल चुके हैं. अभी तक तीन शतक लगा चुके गिल को रोकना कैप्टन कुल के गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होगा. 16 मैच में 156.43 के स्ट्राइट रेट से 851 रन बनाने वाले गिल अगर भी शतक बना लेते हैं, तो एक सत्र में रिकार्ड चार शतक बनाने के मामले में ये GT के ओपनर बल्लेबाज इस मामले में आरसीबी के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के साथ राजस्थान के जोस बटलर के क्लब में शामिल हो जाएंगे. गिल के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या (325) ऋद्धिमान साहा (317) विजय शंकर (301). वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी (28) राशिद खान गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाने में माहिर हैं. मुंबई के खिलाफ बेहतरीन कातिलना गेंदबाजी करने वाले मोहित शर्मा के साथ नूर अहमद से भी CSK के बल्लेबाजों को निपटाना होगा.

स्क्रिप्ट - पिन्टू कुमार झा