logo-image

निलंबित IAS छवि से पूछताछ शुरू, नेता और अधिकारियों में बढ़ी बेचैनी

सेना की जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार निलंबित IAS छवि रंजन से रिमांड पर लेकर ED ने पूछताछ शुरू कर दिया है. ED के अधिकारी बिरसा मुंडा जेल से लेकर ED के जोनल कार्यालय पहुंचे.

Updated on: 07 May 2023, 01:16 PM

highlights

  • निलंबित IAS छवि से पूछताछ शुरू
  • कई राजनेता और अधिकारियों में बढ़ी बेचैनी
  • 6 दिन की ED हिरासत में IAS छवि रंजन 

Ranchi:

सेना की जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार निलंबित IAS छवि रंजन से रिमांड पर लेकर ED ने पूछताछ शुरू कर दिया है. ED के अधिकारी बिरसा मुंडा जेल से लेकर ED के जोनल कार्यालय पहुंचे. छवि के रिमांड का आज पहला दिन है. निलंबित आईएएस छवि रंजन से जमीन हेरा फेरी मामले में अब छह दिनों तक ईडी जानकारी निकालेगी. ईडी की पूछताछ में कई ऐसे जानकारी सामने आएगी. जिससे कई अधिकारी और नेताओं की मुश्किलें बढ़ेगी. जिस तरह से जमीन की हेरा फेर रांची में की गई है. इसमें राजनेताओं की भी भूमिका संदिग्ध है.इसके आलावा कई कारोबारी भी ईडी की रडार पर है.

यह भी पढ़ें- Gangs of Wasseypur 3: वासेपुर गोली कांड में आया बड़ा मोड़, 8 लोगों पर FIR दर्ज

निलंबित IAS छवि से पूछताछ शुरू

बता दें कि 04 मई को लंबी पूछताछ के बाद ED ने निलंबित आईएएस छवि रंजन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इसके बाद शुक्रवार को कोर्ट से छह दिनों की रिमांड ED को दिया गया. रिमांड का आज पहला दिन है. अब इनसे पूछताछ में कई जमीन के घोटाले के मामले का खुलासा हो सकता है.

इसके अलावा जमीन हेरा फेरी मामले में रांची के बड़े कारोबारी विष्णु अग्रवाल को सोमवार यानी आठ मई को तलब किया है.इनसे भी पूछताछ में कई कड़ी जुड़ने वाली है. छवि के सामने विष्णु अग्रवाल को बैठा कर पूछताछ किया जाएगा. DC रहते हुए छवि रंजन गोवा घूमने गए थे. इस टूर का पूरा खर्च विष्णु अग्रवाल ने किया था. इससे विष्णु की भी मुश्किलें बढ़ने वाली है.

6 दिन की ED हिरासत में IAS

रांची की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने द्वारा IAS अधिकारी छवि रंजन को 6 दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेजा है. इससे पहले उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, लेकिन दोबारा पेशी के बाद जब ईडी द्वारा रिमांड की अपील की गई, तो कोर्ट ने उन्हें ईडी रिमांड पर 6 दिनों के लिए भेज दिया है. माना जा रहा है कि ईडी कई खुलासे करेगी.