logo-image

हेमंत सोरेन की आज से खतियानी जोहार यात्रा शुरू, सभी जिलों में योजनाओं की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा आज से शुरू जाएगी, इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री गढ़वा जिले से करेंगे. बता दें कि, पहले चरण में 8 से 16 दिसंबर तक कुल 6 जिलों ये यात्रा निकाली जाएगी.

Updated on: 08 Dec 2022, 07:57 AM

Ranchi:

झारखंड सरकार के तीन साल पूरे होने की उपलब्धि में राज्य में जोहार यात्रा आज से निकाली जा रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा आज से शुरू जाएगी, इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री गढ़वा जिले से करेंगे. बता दें कि, पहले चरण में 8 से 16 दिसंबर तक कुल 6 जिलों  ये यात्रा निकाली जाएगी. पहले चरण में गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा, गोड्डा और देवघर में मुख्यमंत्री के द्वारा खतियानी जोहार यात्रा निकाली जाएगी, मुख्यमंत्री यात्रा के दौरान सभी जिलों में एक-एक दिन रुकेंगे. वहीं, जिले की योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे, साथ ही बजट की राशि कितनी खर्च हुई, आगामी बजट में जिले को और क्या चाहिए, इन सभी बातों की मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे. लेकिन दूसरी तरफ उनके इस यात्रा पर कई सवाल भी उठाए गए हैं. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा इसे निकाला जा रहा है. ऐसे में उनके ऊपर सवाल भी उठाए गए हैं. पिछले दिनों ही विपक्ष ने उनपर हमला बोला था. उनपर सवाल उठ रहें है कि अगर आपने काम किया होता है तो ये जोहार यात्रा निकालनी ही नहीं पड़ती बीजेपी ने इसे गुमराह करने का तरीका बताया है. 

यह भी पढ़े : Jharkhand: बेटे ने की अंतजार्तीय शादी, संगठन ने मंत्री का बहिष्कार किया

गुमला जिला के दौरा पर आए बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ अरुण उरांव ने कहा था कि वर्तमान सरकार जो पूरी तरह से लूट खसोट में लगी है. वह किस तरह के विकास की बात को लेकर जनता के पास जाएगी. उन्होंने कहा था कि वर्तमान सरकार के नेता और मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कई पदाधिकारी आज ईडी के जांच के दायरे में है तो क्या सरकार इसी को विकास बता रही है. उन्होंने कहा था कि विकास इस राज्य के सरकर के नाम पर मजाक जैसा लग रहा है. आपको बता दें कि,  29 दिसंबर को सीएम हेमंत सोरेन के कार्यकाल का 3 वर्ष पूरा हो जाएगा.