logo-image

युवाओं के लिए खुशखबरी, CM सोरेन ने सारथी योजना का किया उद्घाटन

झारखंड के युवाओं के लिए शनिवार का दिन बहुत खास है. 22 जुलाई को रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सारथी योजना का शुभारंभ किया.

Updated on: 22 Jul 2023, 02:46 PM

highlights

  • युवाओं के लिए खुशखबरी
  • CM सोरेन ने सारथी योजना का किया उद्घाटन
  • फ्री में युवाओं को मिलेगा प्रशिक्षण

Ranchi:

झारखंड के युवाओं के लिए शनिवार का दिन बहुत खास है. 22 जुलाई को रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सारथी योजना का शुभारंभ किया. इस योजना के तहत राज्यभर के युवा जो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और पैसों की वजह से ट्रेनिंग सेंटर में जाकर प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं, उन्हें फ्री में ट्रेनिंग दी जाएगी और रोजगार व स्वरोजगार से भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. सीएम ने सारथी योजना के साथ ही युवाओं को एक बड़ा उपहार दिया है.

यह भी पढ़ें- झारखंड के लातेहार में नक्सलियों ने किया गांव पर हमला, वनकर्मी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

क्या है सारथी योजना

बता दें कि विश्व कौशल दिवस के अवसर पर सीएम सारथी योजना का शुभारंभ किया, जिसके तहत प्रदेश के युवाओं को फ्री में कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. इस योजना की खासियत यह है कि कई बार पैसों की तंगी की वजह से युवा छात्र अपने मनपसंद चीजों को आगे नहीं सीख पाता है या निराश होकर कुछ और करने लग जाता है. वहीं, इस योजना के बाद होनहार छात्रों को मौका मिलेगा कि वह ट्रेनिंग सेंटर में जाकर अपने मनपसंदीदा चीज को सीख सकेंगे. सारथी योजना के तहत राज्य के युवाओं को फ्री में प्रशिक्षण दिया जाएगा और उन्हें रोजगार के लायक बनाया जाएगा.