logo-image

Jharkhand: झारखंड के लातेहार में नक्सलियों ने किया गांव पर हमला, वनकर्मी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Jharkhand: झारखंड के लातेहार में नक्सलियों ने दो गांवों पर हमलाकर एक वन कर्मी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने 12 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 22 Jul 2023, 02:17 PM

New Delhi:

Jharkhand: झारखंड के लातेहार जिले में नक्सलियों ने एक वन कर्मी को मौत के घाट उतार दिया. इस मामले में 12 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस संबंध में पुलिस ने जानकारी साझा की है. जानकारी के मुताबिक,  रांची से करीब 150 किमी दूर नेत्रहट थानाक्षेत्र के दुरुप पंचायत में लगभग 15 नक्सलियों के एक समूह ने देव कुमार प्रजापति नाम के एक वन कर्मी की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी. इस दौरान नक्सलियों चार लोगों को घायल भी कर दिया. लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनि अंजन के मुताबिक, 12 नक्सलियों और प्रतिबंधित भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) के विभिन्न अज्ञात सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

शुक्रवार को एसपी ने बताया कि नक्सली क्षेत्रीय कमांडर छोटू खारवार, क्षेत्रीय कमांडर मनीष, सह-क्षेत्रीय कमांडर उज्जवल और प्रदीप का नाम भी इस मामले में शामिल है. गौरतलब है कि माओवादियों के इस दल ने बुधवार रात को इलाके के दो गांवों में धावा बोल दिया. नक्सलियों ने पहले पुरनदीह गांव में धावा बोला. जहां उन्होंने चार लोगों को बुरी तरह से पीटा. इसके बाद वह दुरुप गांव पहुंच गए. जहां उन्होंने देव कुमार प्रजापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस हमले में घायल सभी लोगों को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: UP: उफनती नदी की बीच धारा में फंसी यात्रियों से भरी बस, पानी का बहाव देख लोगों के उड़े होश...वीडियो वायरल

हत्या के बाद दीवार पर लिखा संदेष

बता दें कि नक्सलियों ने वन कर्मी की हत्या करने के बाद उसके घर की दीवार पर लाल स्याही से संदेश भी लिखा. जिसमें उन्हें पुलिस के मुखबिर के तौर पर काम न करने की चेतावनी दी गई. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने वन विभाग कर्मी की हत्या के बाद नक्सलियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की है. बता दें कि नक्सलियों की पिटाई में मारा गया देव कमार प्रजातपि पलामू बाघ अभयारण्य में दैनिव आधार पर कार्यरत था. इस बीच केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 112वीं बटालियन के कमांडेंट प्रमोद साहू ने बताया कि जवानों ने लातेहार जिले के गारू पुलिस थानाक्षेत्र अंतर्गत नक्सल प्रभावित कुकू गांव से एक आईईडी उपकरण बरामद किया है, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान महिला अपराध में नंबर-1, सच बोलने पर अशोक गहलोत ने अपने मंत्री को बर्खास्त किया- अनुराग ठाकुर