logo-image
लोकसभा चुनाव

गलत धर्म बताकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया, शादी के बाद हुआ खुलासा

गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र के आफताब नाम का एक युवक ने उत्तर प्रदेश में पुस्पेंद्र बनकर पूजा नाम की लड़की से शादी रचाई, लेकिन शादी के बाद सच्चाई जान कर युवक दंग रह गई.

Updated on: 11 Sep 2022, 11:21 AM

Garhwa:

गढ़वा जिले के मेराल थाना क्षेत्र के आफताब नाम का एक युवक ने उत्तर प्रदेश में पुस्पेंद्र बनकर पूजा नाम की लड़की से शादी रचाई, लेकिन शादी के बाद सच्चाई जान कर युवक दंग रह गई. अब युवक पूजा को छोड़ दूसरी युवती को फिर से हिंदू नाम रख कर फंसाने का काम कर रहा है. शिकायत करने मेराल थाना पहुंची युवती को दरोगा ने कहा मेरे यहां का यह मामला नहीं है. जिलांतर्गत मेराल थाना के एक मुस्लिम युवक का धर्म बदलकर यूपी की हिंदू बेटी से शादी करने का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी का आधार कार्ड उसके हाथ लगने के बाद उसका नाम आफताब होने का पता चला. पीड़िता को घर से निकालने के बाद वह मेराल थाना पहुंच शिकायत दर्ज कराने पहुंची.

मेराल थाना पुलिस ने उसे यूपी में ही घटनास्थल से संबंधित थाना में केस दर्ज करने की सलाह देकर भेज दिया. पीड़िता पूजा सिंह ने बताया कि उसका यूपी के सोनभद्र जिलांतर्गत चोपन थाना अंतर्गत गुरमा गांव में घर है. आरोपी युवक आफताब अंसारी उसके गांव में ही दवा का दुकान खोला था, उसी दौरान दोनों में प्रेम हुआ. उस समय युवक ने अपना नाम पुष्पेंद्र सिंह बताया था. दोनों के बीच छह महीने के अंदर प्यार परवान चढ़ा और युवक ने  उससे 2018 में शादी कर ली.

शादी के बाद युवक उसे मिर्जापुर के लालगंज में स्थित किराया के मकान में ले गया, वह वहां साथ रहने लगी. 2020 में वह गर्भवती हो गई, उसके गर्भवती होने के बाद वह भागने की कोशिश करने लगा. उसकी शिकायत उसने स्थानीय चोपन थाना में की. वहां पुलिस के हस्तक्षेप के बाद वह उसे साथ रखने लगा, उसके बाद 28 जुलाई 2021 को उसने बेटी को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद आरोपी पति आफताब ने घर में किसी की मौत होने की बात कहकर अपने गांव ले आया. उसी दौरान मृतक के अंतिम संस्कार के रस्म देखकर उसे शक हुआ.

शक होने पर उसने आफताब से पूछताछ की, उस दौरान भी उसने खुद को मुस्लिम होने से इनकार कर दिया. उसके बाद वह वहां से मिर्जापुर लौट गए. यहां लौटने पर धर्म को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा, उसके बाद पिछले मुहर्रम में वह अपने घर आया. उस दौरान उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है. युवक ने धर्म छिपाकर उससे शादी कर ली. उसके बाद गांव में भी मामले में पंचायती हुई. पंचायत में युवक को उसे साथ रखने का फैसला सुनाया गया, उसके बाद आफताब उसे मिर्जापुर लेकर आ गया.

वहां लौटने के दोनों के बीच कहासुनी हुई, उस दौरान उसके साथ मारपीट की गई. मारपीट की घटना के बाद वह मिर्जापुर से भाग गया. एक हफ्ता तक घर नहीं लौटने पर वह शुक्रवार को अफताब के घर आ गई और रातभर वहीं रही. शनिवार को आरोपी की मां ने उसे घर से धक्का देकर निकाल दिया, उसके बाद वह मेराल थाना पहुंच घटना की जानकारी दी. वहां उसका केस दर्ज नहीं हुआ.

रिपोर्टर- धर्मेन्द्र कुमार