logo-image
लोकसभा चुनाव

कोडरमा में 20 लाख रुपये की ठगी, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर बनाते थे शिकार

कोडरमा में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है.

Updated on: 26 Jun 2023, 11:46 AM

highlights

  • कोडरमा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
  • बेरोजगार युवाओं से हुूई 20 लाख रुपये की ठगी
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

Koderma:

कोडरमा में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. आरोपियों पर 8 युवाओं से 20 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि दो आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. बताया जाता है कि आरोपी फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर युवाओं को शिकार बनाते थे. मिली जानकारी के अनुसार रेलवे और बैंक के अलावा सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने वाला गिरोह के सदस्य राजधानी रांची के रहने वाले हैं. 

8 बेरोजगार युवकों से हुई ठगी

मामला जयनगर थाना का है, जहां महिला समाजसेवी प्रमिला बर्णवाल की पहल पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के खिलाफ आवेदन मिलते ही पुलिस एक्शन में आई और 8 बेरोजगार युवकों से 20 लाख की ठगी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल रही.

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, प्रदेश में नहीं थम रहा पोस्टर वॉर

मामले की जांच कर रही पुलिस

ASP प्रवीण पुष्कर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ये गिरोह बेरोजगार युवकों को जाल में फंसाते थे. नौकरी के लिए आवेदन लेते थे और सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपयों की ठगी करते थे. इस गिरोह के पास से कोडरमा समेत झारखंड के अन्य जिलों के पीडिजे स्टाम्प बरामद हुआ है. पुलिस ने बताया कि इस गिरोह का कनेक्शन दूसरे राज्यों से भी है. इस जांच की आंच सरकारी महकमों तक जा सकती है. फिलहाल पुलिस कड़ियां जोड़ने में जुटी हुई है.

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह का कनेक्शन दूसरे राज्यों से भी है. साथ ही उन्होंने कहा कि गिरोह में कोई सरकारी महकमे के लोग भी शामिल होंगे तो जांच करने की बात कही है.