logo-image

Bihar Politics: जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, प्रदेश में नहीं थम रहा पोस्टर वॉर

बिहार में विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस ने मंत्रिमंडल के विस्तार की बात की थी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने इसकी मांग की थी.

Updated on: 25 Jun 2023, 01:33 PM

highlights

  • विपक्षी बैठक के बाद बड़ा फैसला
  • जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
  • प्रदेश में फिर दिखा पोस्टर वॉर

Patna:

बिहार में विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस ने मंत्रिमंडल के विस्तार की बात की थी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने इसकी मांग की थी. साथ ही कहा था कि विपक्ष की बैठक के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और ऐसे में राहुल गांधी ने भी सीएम नीतीश से इसको लेकर विपक्षी बैठक के बाद बात की थी. अब कांग्रेस के विधायक दल के नेता शकील अहमद ख़ान ने भी साफ कर दिया है कि 2 सीटों की मांग गठबंधन की सरकार से है. वहीं, यह भी कहा कि राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से बात की है. जल्द ही मंत्रिमंडल में विस्तार होगा. एक तरफ का विपक्षी बैठक के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है तो वहीं, बैठक के बाद भी पोस्टर वॉर थमने का नाम ही नहीं ले रहा.

यह भी पढ़ें- हाजीपुर के एक कंपनी में बड़ा हादसा, गैस रिसाव की चपेट में आए 40 लोग

प्रदेश में नहीं थम रहा पोस्टर वॉर

एक तरफ जहां विपक्ष की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने पोस्टर लगाया था, तो दूसरी तरफ अब बैठक के बाद आम आदमी पार्टी के द्वारा पोस्टर लगाया गया. जहां अरविंद केजरीवाल को  2024 में PM उम्मीदवार बताया. वहीं कहा कि अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और हेमंत सोरेन का अपमान क्यों? बता दें कि जब राहुल गांधी विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने पटना पहुंचे थे, तो ख़ुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनको रिसीव करने एयरपोर्ट आए थे, लेकिन जब अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और हेमंत सोरेन पहुंचे, तो केवल बिहार कैबिनेट के मंत्री ही रिसीव करने के लिए मौजूद रहे. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने एतराज़ जताते हुए पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर पोस्ट लगाया, जहां साफ़ शब्दों में लिखा सम्मान में भेदभाव क्यों?

AAP ने बीजेपी पर लगाया आरोप

पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगाए गए पोस्टर को अब उनके ही पार्टी के नेताओं के द्वारा फाड़ दिया गया. साथ ही साथ पार्टी के प्रवक्ता बब्लू प्रकाश ने बयान देते हुए कहा कि यह कोई आम आदमी पार्टी के द्वारा लगाया हुआ पोस्टर नहीं है, बल्कि यह BJP की हरकत है. उनके द्वारा किसी को पैसे देकर ये पोस्टर लगवाया गया है, ये जो भी पोस्टर लगाया है, वो आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता नहीं है. ये दूसरी बार ऐसी हरकत की गई है. प्रदेश प्रवक्ता बब्लू प्रकाश ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने यह पोस्टर लगाया है, उस पर FIR किया जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने ख़ूब गर्मजोशी से अरविंद केजरीवाल का स्वागत किया था.