logo-image

Bihar News: हाजीपुर के एक कंपनी में बड़ा हादसा, गैस रिसाव की चपेट में आए 40 लोग

हाजीपुर में कल देर रात बड़ी घटना हो गई. जिसकी चपेट में कई लोग आ गए. जिले के औद्योगिक क्षेत्र स्थित राज फ्रेश डेरी कंपनी में अचानक शनिवार की रात अमोनिया गैस का रिसाव होने लग गया. जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया.

Updated on: 25 Jun 2023, 10:49 AM

highlights

  •  कंपनी में अमोनिया गैस का होने लग गया रिसाव 
  • गैस रिसाव में 40 लोग चपेट में आ गए
  •  एक व्यक्ति की हो चुकी है मौत 
  • QRT को जांच पड़ताल के लिए बुलाया गया 

Hajipur:

हाजीपुर में कल देर रात बड़ी घटना हो गई. जिसकी चपेट में कई लोग आ गए. जिले के औद्योगिक क्षेत्र स्थित राज फ्रेश डेरी कंपनी में अचानक शनिवार की रात अमोनिया गैस का रिसाव होने लग गया. जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया. गैस रिसाव में 10 कर्मी साहित 40 लोग गैस की चपेट में आ गए. जिसके बाद सभी की हालत खराब होने लग गई. जिसे देखते हुए सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया है. जहां एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर है. 

एक व्यक्ति की हुई मौत 

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि देर रात अचानक राज फ्रेश डेरी कंपनी से गैस का रिसाव होने लग गया. उस वक्त कंपनी में कई मजदूर काम कर रहे थे. जो इसकी चपेट में आ गए. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मृतक दीनानाथ सिंह 55 वर्षिय जो कि पटना के मनेर का रहने वाला बताया जा रहा है. घटना के दौरान सभी मजदूर इधर - उधर भागने लग गए थे. जिससे कई लोग घायल भी हो गए. सभी को सदर अस्पताल हाजीपुर और आसपास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें : भीषण गर्मी के कारण स्कूलों को 28 जून तक किया गया बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

QRT को जांच पड़ताल के लिए  बुलाया गया 

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय अधौगिक थाने की पुलिस एवं वैशाली पुलिस अधीक्षक रवि रंजन कुमार और वैशाली डीएम यशपाल मीणा ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है. सूचना मिलने पर कई दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और पानी का छिड़काव कर गैस के रिसाव को रोका गया है. जिसके बाद अमोनिया गैस के रिसाव पर काबू पाया गया है. मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंची और अमोनिया गैस की प्रसार को खत्म करने के लिए पटना से QRT को जांच पड़ताल के लिए बुलाया गया है.