logo-image

2 लाख में मां ने नाबालिग बेटी का राजस्थान में किया सौदा, अधेड़ से कराई शादी

2 लाख में मां ने राजस्थान के युवक को अपनी नाबालिग बेटी बेच दी. 3 महीने पहले अधेड़ युवक के साथ शादी हुई.

Updated on: 20 Apr 2023, 08:22 PM

highlights

  • 2 लाख में मां ने बेटी का किया सौदा
  • कोडरमा की बेटी को राजस्थान में बेचा
  • अधेड़ से कराई गई शादी

Koderma:

2 लाख में मां ने राजस्थान के युवक को अपनी नाबालिग बेटी बेच दी. 3 महीने पहले अधेड़ युवक के साथ शादी हुई. ससुराल छोड़ नाबालिग मायके पहुंची और ससुराल जाने से इंकार कर दिया. नाबालिग की बड़ी बहन की भी कम उम्र में राजस्थान में शादी हो चुकी है. सीडब्ल्यूएस, चाइल्डलाइन और पुलिस नाबालिग के घर पहुंची और इसके बाद नाबालिग के पति और ससुर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद जांच जारी है. तिलैया थाना क्षेत्र के असनाबाद इलाके में बाल विवाह और बाल तस्करी का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है. फिलहाल पुलिस चाईल्डलाइन और सीडब्ल्यूसी के सहयोग से मामले को खंगालने में जुटी है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather Update: भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, इस दिन से होगी बारिश

बेटी को 2 लाख में बेचा

दरअसल,15 साल की नाबालिग लड़की की शादी 3 महीने पहले राजस्थान के एक युवक के साथ हुई थी, लेकिन शादी के बाद युवक नाबालिग के साथ मारपीट करता था. नाबालिग लड़की ससुराल से भागकर मायके असनाबाद आ गई. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ. नाबालिग लड़की ने कम उम्र में ही जबरदस्ती राजस्थान के युवक के साथ शादी कराने का आरोप अपनी मां और बुआ पर लगाया है. साथ ही 2 लाख में बेचने की भी बात कही है.

बड़ी बहन की शादी हो चुकी है राजस्थान में

मामले की भनक चाइल्ड लाइन और सीडब्ल्यूसी को हुई, जिसके बाद पुलिस के सहयोग से रेस्क्यू किया गया. फिलहाल, पुलिस ने नाबालिग के साथ शादी रचाने वाले युवक और उसके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इधर नाबालिक लड़की की बड़ी बहन की शादी भी राजस्थान में होने की बात सामने आई है. सीडब्ल्यूसी सदस्य शैलेश कुमार ने बताया की नाबालिग लड़की का बयान दर्ज कराया जा रहा. सीडब्ल्यूसी ने बाल विवाह और बाल तस्कर से जुड़ा मामला बताया है और जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है.