News Nation Logo
Banner

पलामू में पांच पशु तस्कर गिरफ्तार, 50 गाय समेत 75 मवेशी बरामद

पलामू में पुलिस ने देर रात विशेष अभियान चलाकर पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार किया. उनके पास से पचास गाय समेत 75 मवेशियों को मुक्त कराया. पुलिस ने छापेमारी कर इन तस्करों को पशुओं के साथ गिरफ्तार किया. इनसे एक-एक ट्रक और कंटेनर भी जब्त किये. 

By : Shailendra Kumar | Updated on: 26 Nov 2020, 06:39:11 AM
Five cattle smugglers arrested in Palamu

पलामू में पांच पशु तस्कर गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मेदिनीनगर:

पलामू जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने देर रात विशेष अभियान चलाकर पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके पास से पचास गाय समेत 75 मवेशियों को मुक्त कराया. छत्तरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने छापेमारी कर इन तस्करों को पशुओं के साथ गिरफ्तार किया. इनसे एक-एक ट्रक और कंटेनर भी जब्त किये. 

यह भी पढ़ें : झारखंड में कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत, 237 नये केस

उन्होंने बताया कि जब्त मवेशियों में 50 गायें और बाकी भैंसें शामिल हैं. सिंह ने बताया कि अभियान मेदिनीनगर-औरंगाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या -98 से सटे क्षेत्रों में चलाया गया. उन्होंने बताया कि मवेशी तस्कर वाहनों में लादकर पशुओं को पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे. इसी दौरान एक सूचना के आधार पर पुलिस ने इन सभी को धर दबोचा. 

यह भी पढ़ें : लव जिहाद: टीटू नाम बताकर हिंदू लड़की से की शादी, जबरन धर्मांतरण कर छोड़ दिया 

थाना गेट के सामने एनएच-98 पर वाहनों की जांच के दौरान औरंगाबाद की ओर से आ रहे कंटेनर (यूपी 21 बीएनएन 1781) को रुकने का इशारा किया गया. पुलिस को देखकर इस वाहन के चालक एवं खलासी ने वाहन छोड़कर भागने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें खदेड़कर पकड़ लिया गया. जांच के दौरान कंटेनर में 50 पशुओं को ठूंसकर भरा पाया गया.

यह भी पढ़ें : लालू यादव फोन कनेक्शन, जेल महानिरीक्षक ने दिए जांच के आदेश

इसी बीच औरंगाबाद की ओर से आ रहे ट्रक (डब्ल्यूबी 23ई 7994) को संदेह के आधार पर रोका गया. चेकिंग के दौरान इस वाहन में भी 13 भैंस एवं छह भैंस के बच्चे को बरामद किया गया. इस वाहन से चालक, सह चालक सहित तीन को गिरफ्तार किया गया.

 

First Published : 26 Nov 2020, 06:39:11 AM

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.