logo-image

धनबाद में भीषण अगलगी, 14 लोगों की जिंदा जलकर हुई मौत

धनबाद के जोड़ाफाटक स्थित आशीर्वाद टावर में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई. आग ने पूरे अपार्टमेंट में कोहराम मचा दिया. आग इतनी भयानक थी कि दमकल की 8 गाड़ियां भी आग पर काबू पाने में असफल साबित हो रही थी.

Updated on: 01 Feb 2023, 07:36 AM

highlights

  • आशीर्वाद टावर में अचानक लग गई आग 
  • दमकल की 8 गाड़ियां भी आग पर काबू पाने में हो रही थी असफल 
  • 14 लोगों का शव किया जा चुका है बरामद

Dhanbad:

धनबाद के जोड़ाफाटक स्थित आशीर्वाद टावर में मंगलवार की शाम अचानक आग लग गई. आग ने पूरे अपार्टमेंट में कोहराम मचा दिया. आग इतनी भयानक थी कि दमकल की 8 गाड़ियां भी आग पर काबू पाने में असफल साबित हो रही थी. अपार्टमेंट से 12 से अधिक लोगों को बाहर निकाल कर इलाज के लिए उन्हें अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस आग में अब तक 14 लोगों की जिंदा जलकर मरने की खबर है. रेस्क्यू टीम आशीर्वाद टावर के भीतर प्रवेश कर अंतिम बचाव कार्य में जुटी है. 

आग ने देखते ही देखते भयावह रूप कर लिया धारण 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार शाम लगभग 7 बजे आशीर्वाद अपार्टमेंट के थर्ड फ्लोर में सीए पंकज अग्रवाल के फलैट में लगी आग ने देखते ही देखते भयावह रूप धारण कर लिया. तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाना शुरू किया. घंटो तक आशीर्वाद फ्लैट में अफरा तफरी मची रही. इस दौरान घटनास्थल पर एंबुलेंस की सायरन गूंजती रही. लगभग पचास एंबुलेंस रेस्क्यू कार्य में लगी थी. स्थिति यह थी कि रेस्क्यू कर निकाला जा रहा व्यक्ति मृत है या जीवित, यह तय कर पाना भी मुश्किल हो रहा था. रेस्क्यू टीम एक एक आदमी को निकाल एंबुलेंस में डाल उन्हें अलग अलग अस्पतालों में भर्ती करा रहे थे.

यह भी पढ़ें : सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुट में झड़प, पुलिस पर भी किया हमला

14 लोगों की हो गई मौत 

धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग से अब तक 14 लोगों की मृत्यु हो जाने की सूचना है. मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. वहीं, मौके पर पहुंचे धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह और एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि अब तक 14 लोगों का शव बरामद किया जा चुका है. कई लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

रिपोर्ट - नीरज कुमार