logo-image

चाईबासा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

चाईबासा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका जंगल में ये मुठभेड़ हुई.

Updated on: 15 Aug 2023, 12:41 PM

highlights

  • चाईबासा से इस वक्त की बड़ी खबर
  • सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
  • मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद
  • टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका जंगल में हुई मुठभेड़

Chaibasa:

चाईबासा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका जंगल में ये मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में SI अमित तिवारी और हवलदार गौतम कुमार शहीद हो गए हैं. टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. सर्च ऑपरेशन के दौरान सोमवार को कुल 5 जवान लापता हो गए थे. इनमें CRPF के 3,  झारखंड जगुआर के 2 जवान शामिल थे. लापता हुए जवानों में से CRPF के 3 जवान देर रात सुरक्षित कैंप वापस लौटे, लेकिन झारखंड जगुआर के 2 शहीद हो गए हैं.

मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं, पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर से मामले की जानकारी के लिए संपर्क साधा गया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया. मिली जानकारी के अनुसार 2012 बैच के एसआई अमित तिवारी और हवलदार गौतम कुमार शहीद हुए हैं. मालूम हो दो दिन पूर्व ही पुलिस और नक्सलियों के बिच हुए मुठभेड़ में CRPF 60 बटालियन के जवान प्रशांत कुमार कुंटिया नक्सलियों के गोली से शहीद हो गए थे, जो ओड़िशा के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें: Chaibasa News: Anti Naxal अभियान में भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद, कई बंकर किए गए नष्ट

कई बंकर किए गए नष्ट

हाल ही में 8 अगस्त को एक विशेष संयुक्त अभियान टोन्टो थानान्तर्गत सरजामबुरू. रेंगड़ाहातु. लुईया और हुसीपी के मध्य में अवस्थित जंगल क्षेत्र में संचालित किया जा रहा था. अभियान के दौरान दिनांक 9 अगस्त को टोन्टो थानान्तर्गत रेरडाकोचा जंगल के समीप पहाड़ी और जंगली क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भा०क०पा० (माओवादी) के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा की कोर टीम के साथ 05 वर्षों के बाद सुरक्षा बलों के बीच लगभग आधा घंटा सीधा मुठभेड़ हुई थी और सरजामबुरू से विस्थापित होने के बाद उनका नया मुख्यालय ध्वस्त किया गया था.