News Nation Logo

धनबाद में कोयला चोरों और CISF के बीच मुठभेड़, 4 कोयला चोर ढेर

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 20 Nov 2022, 12:05:12 PM
Encounter by CISF

एनकाउंटर के बाद मौके पर CISF के जवान (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

. 4 कोयला चोरों की मुठभेड़ में मौत

. CISF के जवानों और कोयला चोरों में मुठभेड़

. BCCL में कोयला चोरी करने गए थे दर्जनों चोर

Dhanbad:  

धनबाद जिले में अवैध कोयले का कारोबार काफी समय से फल-फूल रहा है. पुलिस पर भी कोयले की चोरी करवाने का आरोप लगता रहा है. खासकर BCCL के माइंस से रात-दिन कोयला चोरी होती है.  अवैध खनन की वजह से कभी मजदूरों की मौत होती है, तो कभी बड़े हादसे होते हैं. ताजा मामले में बाघमारा थाना इलाके के BCCL ब्लॉक 2 के केकेसी मेन साइडिंग में कोयले की चोरी करने आए 4 लोगों को सीआईएसएफ के जवानों ने गोली मार दी. चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

CISF जवानों और कोयला चोरों में भिड़ंत


मिली जानकारी के मुताबिक, प्रतिदिन की तरह दर्जनों कोयला चोर शनिवार को भी केकेसी मेन साइडिंग बाइक से कोयला चुराने पहुंचे थे. इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों से उनका आमना-सामना हो गया. सीआईएसएफ के जवानों ने कोयला चोरों पर फायरिंग कर दी. फायरिंग के दौरान चार कोयला चोरों को गोली लग गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. गोलीबारी की घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गई. सीआईएसएफ की तरफ से की जा रही फायरिंग को देखते हुए दूसरे कोयला चोर अपनी बाइक को छोड़कर मौके से भाग निकले.

इसे भी पढ़ें-अंजलि शर्मा ने बनाई अनोखी घड़ी, जो करेगी घर से दूर महिलाओं की हिफाजत

बाघमारा और बरोरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची


मुठभेड़ के दौरान सीआईएसएफ के एक चार पहिया वाहन को भी नुकसान पहुचने की खबर है. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर बाघमारा, बरोरा समेत कई थानों की पुलिस पहुंची. मौके की नजाकत को समझते हुए मारे गए कोयला चोरों के शवों को हटवा दिया गया और खून के धब्बे साफ करने का काम किया गया. वहीं, जब मीडियाकर्मियों ने सीआईएसएफ के अधिकारियों से सवाल पूछा और गोलीबारी के पीछे का कारण जानना चाहा तो अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इन्कार किया और सवालों से बचते नजर आए.

First Published : 20 Nov 2022, 12:05:12 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.