logo-image

हजारीबाग के ग्रामीण इलाकों में 6 दिनों से हाथियों का आतंक जारी, रातभर जागने को मजबूर लोग

हजारीबाग के दारू प्रखंड क्षेत्र के पूरनाडीह गांव और इसके आसपास के इलाके में लगभग 30 हाथियों का आतंक लगातार 6 दिनों से जारी है.

Updated on: 21 Nov 2022, 11:42 AM

Hazaribagh:

हजारीबाग के दारू प्रखंड क्षेत्र के पूरनाडीह गांव और इसके आसपास के इलाके में लगभग 30 हाथियों का आतंक लगातार 6 दिनों से जारी है. आपको बता दें कि देर रात हाथियों का झुंड गांव की और प्रवेश कर रहा था. इसी दौरान जब तक स्थानीय लोगों ने देखा तब तक एक बड़ें हिस्से में फसले बर्बाद हो चुकी थी. इतना ही नहीं आसपास की कई दीवारों को भी हाथी तोड़ चुके थे. आए दिन हाथियों की तबाही से क्षेत्र के लोग दहशत में है. रविवार रात हाथियों ने गाय शेड पर भी धावा बोल दिया. इस दौरान हाथियों ने एक गाय को भी कुचल कर मार डाला और सूअर फॉर्म को भी नुकसान पहुंचाया, जिससे सभी सूअर भाग निकले और इस तरीके से लगभग लाखों का आर्थिक नुकसान हो चुका है.

वहीं, देर रात हाथियों को भगाने के लिए स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सुचना दी. जिसके बाद वन विभाग ने तत्परता दिखाते हुए यंत्र तंत्र के साथ पुरनाडीह गांव पहुंची और मशाल लाउडस्पीकर के द्वारा हाथियों को भगाने में काफी मशक्कत करते रहे, लेकिन हाथी बिल्कुल भी नहीं भागे. वन विभाग के कर्मी ने बताया कि हाथियों के झुंड में एक गर्भवती हाथी भी है, जो 2 दिनों के भीतर बच्चा दे सकती है. जिसकी वजह से हाथी यहां से भागने को तैयार नहीं है. स्थानीय लोगों ने बताया कि लगातार हाथियों का आतंक 6 दिनों से जारी है. हाथी दिन में तो जंगलों की ओर चले जाते हैं, लेकिन रात होते ही गांव की ओर आने लग जाते हैं. लगभग 30 हाथियों के आतंक से स्थानीय लोग रातभर जागने को मजबूर हैं.

रिपोर्ट : रजत कुमार

यह भी पढ़ें: Vaishali Accident: वैशाली हादसे के बाद सवालों में बिहार की 'शराबबंदी', 10 लोगों की मौत