logo-image

झारखंड में कोरोना वायरस के आठ नये मामले आए, कुल संख्या 181 हुई

झारखंड (Jharkhand) में बुधवार को कोरोना वायरस के आठ नए मामले सामने आए. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है.

Updated on: 14 May 2020, 09:28 AM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में बुधवार को कोरोना वायरस के आठ नए मामले सामने आए. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है. नए मामलों में ज्यादातर दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी हैं. राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निदेशक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि जहां गिरिडीह में चार, राजधानी रांची (Ranchi) में दो नये संक्रमित पाये गये. वहीं दो अन्य संक्रमित कोडरमा जिले से सामने आये. इसके बाद कुल संक्रमितों की तादात 181 हो गयी.

यह भी पढ़ें: 22 मई से चलेंगी शताब्दी सहित कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें, 15 मई से शुरू होगी बुकिंग 

उन्होंने बताया कि रिम्स में बुधवार को आठ मरीज स्वस्थ भी हुए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. कोडरमा की उपायुक्त किरण पासी ने बुधवार देर शाम महामारी को लेकर जिले का मेडिकल बुलेटिन जारी किया जिसमें बताया गया है कि बाहर से अभी तक कुल 10781 लोग जिले में आए हैं. उन्होंने बताया कि इनमें से घर में पृथक रखे गए लोगों की संख्या 8603 है जबकि सरकारी पृथक केंद्रों में 2117 प्रवासी श्रमिक रखे गए हैं.

यह भी पढ़ें: CoronaVirus (Covid-19): Twitter ने कर्मचारियों का हमेशा के लिए Work Form Home किया

उन्होंने बताया कि कोडरमा में संक्रमण के दो और मामले सामने आये हैं और यह दोनों डोमचांच के रहने वाले हैं. गिरिडीह के उपायुक्त ने पुष्टि की कि चार और प्रवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. राज्य में अब तक कुल 87 मरीज ठीक हो गये हैं जबकि तीन अन्य की मौत हो चुकी है और 91 मरीजों का इलाज चल रहा है. रांची में संक्रमितों की कुल संख्या 97 है जिनमें से 34 का इलाज जारी है.

यह वीडियो देखें: