logo-image

लातेहार में एंटी नक्सल अभियान का असर, एरिया कमांडर मामा ने किया सरेंडर

नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान में एकबार फिर लातेहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. नक्सलियों और उग्रवादियों के विरुद्ध पुलिस की दबिश लगातार जारी है, जिससे नक्सली और उग्रवादियों की कमर टूट रही है.

Updated on: 27 Apr 2023, 01:31 PM

highlights

  • लातेहार में एंटी नक्सल अभियान का असर
  • नक्सली सतेंद्र उरांव उर्फ अभिमन्यु उर्फ मामा का सरेंडर
  • लातेहार SP कार्यालय में नक्सली सतेंद्र ने किया सरेंडर 
  • JJMP के एरिया कमांडर था सतेंद्र उरांव उर्फ मामा

Latehar:

नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान में एकबार फिर लातेहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. नक्सलियों और उग्रवादियों के विरुद्ध पुलिस की दबिश लगातार जारी है, जिससे नक्सली और उग्रवादियों की कमर टूट रही है. इसी कड़ी में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर सतेंद्र उरांव उर्फ अभिमन्यु उर्फ मामा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. लातेहार SP कार्यालय में नक्सली सतेंद्र ने सरेंडर किया है. इस नक्सली पर लातेहार- मनिका थाने में FIR दर्ज है.

मुठभेड़ में था शामिल

सतेंद्र उरांव लातेहार जिले के नावाडीह जंगल में 29/09/2021 को हुए मुठभेड़ में भी शामिल था. इस मुठभेड़ में एक बड़े पदाधिकारी को गोली लगी थी जिसके बाद उनकी मौत हो गयी थी. सतेंद्र उरांव पर लातेहार एवं मनिका थाना में एक एक आपराधिक घटना से जुड़ा मामला दर्ज है. जिस तरह से सतेंद्र उरांव ने आत्मसमर्पण किया है लातेहार पुलिस इसे एक बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है.

यह भी पढ़ें : आजादी के इतने साल भी बदहाल है इस गांव की स्थिति, हर दिन मिट्टी खोदकर लोग पानी करते हैं जमा

हाल ही में हुआ था बड़ा सरेंडर

आपको बता दें कि हाल ही में लातेहार में नई दिशा कार्यक्रम के तहत टीएसपीसी के पांच लाख के ईनामी सबजोनल कमांडर उरांव ने पलामू के आईजी के सामने सरेंडर किया था. उरांव चकरा जिले के सुइयाटाड़ गांव का रहने वाला है. आपको बता दें कि झारखंड में नक्सली धीरे-धीरे कमजोर होते जा रहे हैं. कई जगहों पर अभी भी नक्सली वारदातों को अंजाम देते रहते हैं. 

रिपोर्ट : गोपी सिंह

यह भी पढ़ें : सरायकेला में लाखों की लागत से लगा RO का प्लांट, फिर भी पानी को तरस रहे पर्यटक