logo-image

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को मिली जान से मारने की धमकी, स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा लेटर

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को जान से मारने की धमकी मिली है. शिक्षा मंत्री को यह धमकी चंद्रपुरा स्थित भंडारीदह स्थित आवास में स्पीड पोस्ट से पत्र भेज कर दी गई है.

Updated on: 15 Dec 2022, 12:48 PM

highlights

  • बोकारो- शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को मिली धमकी
  • अज्ञात ने जगरनाथ महतो को दी जान से मारने की धमकी
  • लेटर के जरिए चंद्रपुरा आवासीय कार्यालय में भेजा लेटर
  • स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा गया था लेटर 

Ranchi:

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को जान से मारने की धमकी मिली है. शिक्षा मंत्री को यह धमकी चंद्रपुरा स्थित भंडारीदह स्थित आवास में स्पीड पोस्ट से पत्र भेज कर दी गई है. हाथ से लिखे पत्र में प्रेषक की जगह शिक्षक फारवर्ड ग्रुप एसोसिएशन लिखा है. शिक्षा मंत्री ने इस धमकी भरे पत्र की जानकारी बोकारो के एसपी चंदन कुमार झा को फोन से सूचना दे दी है. फिलहाल शिक्षा मंत्री रांची स्थित आवास में है. वहीं, सूचना मिलने के बाद बोकारो एसपी जांच-पड़ताल में जुट गए हैं.

धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि हम सभी शिक्षक हैं, जो फारवर्ड जाति से आते हैं. पत्र में 1932 खतियान बंद करने की मांग करते हुए फारवर्ड शिक्षकों का कल्याण करने की मांग की गई है. साथ ही राज्य के विभिन्न कालेजों का नाम दिया गया है, जिसमें इस ग्रुप के शिक्षक पदस्थापित हैं. इसमें सीएनए कालेज रामगढ़, आरवीएस कालेज चास, जेएम कालेज, बोकारो महिला कालेज, बाघमारा कालेज सहित अन्य के नाम शामिल हैं. पत्र में आदिवासी मूलवासी और महतो का भी पसंद नहीं करने की बात कही गई. पत्र में जेएमएम सुप्रीमो राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी पसंद नहीं करने की बात कही गई.

चंद्रपुरा स्थित आवास में मौजूद मंत्री के पुत्र अखिलेश महतो उर्फ राजू ने कहा कि शिक्षा मंत्री के द्वारा किए जा रहे कार्यों को लोक पचा नहीं पा रहे हैं. इसी कारण इस तरह की असामाजिक तत्वों के द्वारा हरकत की गई है. उन्होंने कहा कि प्रशासन अपना काम कर रही है. थाना प्रभारी जांच करने के लिए आए थे और मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़े : जहरीली शराब मामले में SHO को किया गया निलंबित, 86 अभियुक्त हुए गिरफ्तार