logo-image

ED ने तीसरी बार विष्णु अग्रवाल को भेजा समन, जानिए पूरा मामला

सेना जमीन घोटाले मामले में व्यवसायी विष्णु अग्रवाल को ईडी ने तीसरी बार समन है. इससे पहले दो बार ईडी अग्रवाल से पूछताछ कर चुकी है.

Updated on: 13 Jul 2023, 08:09 PM

highlights

  • सेना जमीन घोटाले का आरोपी है विष्णु अग्रवाल
  • सेना के 1 एकड़ से अधिक जमीन बेचने का आरोप
  • 2019 में 14 लोगों को सेना की जमीन बेची गयी थी

Ranchi:

सेना जमीन घोटाले मामले में व्यवसायी विष्णु अग्रवाल को ईडी ने तीसरी बार समन है. इससे पहले दो बार ईडी अग्रवाल से पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने लगातार तीसरी बार अग्रवाल को समन भेजा है और 17 जुलाई को पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया है. ईडी सेना जमीन घोटाले में विष्णु अग्रवाल से पूछताछ करेगी. विष्णु अग्रवाल से ईडी पहले दो बार पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने जांच में पाया कि सेना के 1 एकड़ जमीन अग्रवाल ने खरीदी है. इस जमीन की खरीदारी कोलकाता रजिस्ट्री कार्यालय में रखे गए मूल दस्तावेज में जालसाजी कर फर्जी मालिकों के द्वारा की गई. विष्णु अग्रवाल पर सेना की जमीन खरीदने का आरोप है. विष्णु अग्रवाल की बात करें तो वह कोलकाता का कारोबारी है. करीब 1 साल पहले पुरुलिया से आकर विष्णु अग्रवाल रांची में बसे थे. अग्रवाल रांची में 500 करोड़ से ज्यादा के जमीन का मालिक हैं.

सेना जमीन घोटाले का आरोपी है विष्णु अग्रवाल
सेना के 1 एकड़ से अधिक जमीन बेचने का आरोप
2019 में 14 लोगों को सेना की जमीन बेची गयी थी
जमशेदपुर के एक कारोबारी ने बेची थी जमीन  
विष्णु अग्रवाल का परिवार कई विवादों में रह चुका है
चेशायर होम रोड की जमीन के कागजात से छेड़खानी

कौन है विष्णु अग्रवाल?
 
कई मंत्री और विधायकों से विष्णु अग्रवाल के अच्छे संबंध हैं. विपक्षी पार्टियों के भी कई बड़े नेताओं पर अच्छी पकड़ है. अग्रवाल के रांची में कई बड़े मॉल और होटल हैं. विष्णु अग्रवाल के संपर्क में कई IAS-IPS अधिकारी भी हैं. 

यह भी पढ़ें- बोकारो को CM हेमंत सोरेन ने दी करोड़ों की सौगात

दो आरोपी जा चुके हैं जेल

आपको बता दें कि चेशायर होम रोड की जमीन की खरीद-बिक्री मामले में राजेश राय और भरत प्रसाद की गिरफ्तारी हो चुकी है. राजेश राय के दादा को जमीन का फर्जी मालिक बनाया गया था.