logo-image

Jharkhand News: धनबाद में दूसरे दिन भी ED की रेड, बालू खनन के मामले में कार्रवाई जारी

धनबाद में दूसरे दिन भी ED की रेड जारी है. 24 घंटे से अधिक समय से जिले के आधा दर्जन कारोबारियों पर ये छापेमारी हो रही है.

Updated on: 06 Jun 2023, 12:37 PM

highlights

  • धनबाद में दूसरे दिन भी जारी है ED की रेड
  • पिछले 24 घंटे से चल रही ED की छापेमारी
  • आधा दर्जन बालू कारोबारियों के ठिकानों पर रेड जारी
  • आवास और कार्यालय में ED की टीम कर रही जांच

Dhanbad:

धनबाद में दूसरे दिन भी ED की रेड जारी है. 24 घंटे से अधिक समय से जिले के आधा दर्जन कारोबारियों पर ये छापेमारी हो रही है. जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह, पुंज सिंह, टीपी सिंह, मनोज सिंह और सुरेंद्र जिंदल के ठिकानों पर ये कार्रवाई हो रही है. वहीं, आलौकिक ग्रुप के सीईओ रितेश शर्मा के आवास में भी छापेमारी चल रही है. ईडी के दो गाड़ी अभी भी आलोकी ग्रुप के सीईओ नितेश शर्मा के आवास के बाहर खड़ी हैं. हालांकि अधिकारियों की तरफ से अभी तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है कि इस छापामारी में क्या क्या बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि जगह सिंह के सीए आर के पटनिया के कार्यालय से कई महत्वपूर्ण कागजात ईडी के हाथ लगे हैं.

यह भी पढ़ें : धनबाद: खसरा का टीका लगते के बाद 1.5 महीने की मासूम की मौत, लगा लापरवाही का आरोप

सोमवार से छापेमारी जारी

आपको बता दें कि सोमवार को ED की टीम ने धनबाद और हजारीबाग में कई कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की. दोनों शहरों के कुल 6 ठिकानों पर छापेमारी की गई. धनबाद में एक साथ पांच जगहों पर छापामारी की गई. जिसमें सदर थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक रोड पर कारोबारी जय नारायण सिंह उर्फ जगन सिंह के आवास, चंचनी कॉलोनी में अशोक जिंदल के आवास, सिंदरी में मौजूद सुरेंद्र जिंदल के आवास के अलावा धीरेंद्रपुरम और धैया में ED की अलग-अलग टीमें पहुंचीं और सभी जगहों पर दस्तावेज खंगाले गए. वहीं, हजारीबाग में JSCA के पूर्व सचिव और बालू कारोबारी संजय सिंह के ठिकानों पर छापेमारी हुई. ये सभी कारोबारी बिहार में अवैध बालू खनन कारोबार में भागीदारी है.