logo-image

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विजय हांसदा से ED कर सकती है पूछताछ

झारखंड में अवैध खनन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में ईडी जुटी हुई है, जिसे लेकर पांच सदस्य टीम साहिबगंज पहुंची है, जिसका आज दूसरा दिन होगा.

Updated on: 02 Dec 2022, 01:05 PM

highlights

. विजय हांसदा से आज ईडी कर सकती है पूछताछ

. अवैध खनन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में जुटी हुई है ईडी 

Sahibganj:

झारखंड में अवैध खनन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में ईडी जुटी हुई है, जिसे लेकर पांच सदस्य टीम साहिबगंज पहुंची है, जिसका आज दूसरा दिन होगा. बता दें कि पहले दिन ईडी की टीम ने कोठी पथ, सकरुगढ़ स्थित स्वीटी पैलेस में छापेमारी की और उसके बाद ईडी के अधिकारी अदालत गए और जेल में बंद सरकारी गवाह विजय हांसदा की रिमांड के लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी दाखिल की. वहीं आज ईडी जेल में बंद विजय हांसदा से पूछताछ कर सकती है. बीते दिनों गुरुवार की देर शाम को ही कोर्ट ने ईडी को अनुमति दे दी है. कोर्ट से निकलने के बाद ईडी की टीम सीधे भागलपुर की ओर निकल गई. सूत्रों के अनुसार यह भी जानकारी मिली है कि वह एनटीपीसी कहलगांव के गेस्ट हाउस में रुके हैं और आज सुबह फिर से वो साहेबगंज आएगी. 

यह भी पढ़ें-पूर्णिया में भीषण अगलगी, 10 घर जलकर हुए राख

आपको बता दें कि संथाल परगना रेंज के डीआईजी सुदर्शन मंडल के बयान के बाद ईडी की टीम ने अपनी जांच तेज की है. इसका उल्लेख ईडी की टीम ने गुरुवार देर रात्रि को ही सीजेएम को विजय हांसदा से पूछताछ की अनुमति के लिए दिए-गए आवेदन पत्र में कर दिया था.

इसके आलावे सीजेएम को दिए गए आवेदन में ईडी की टीम ने यह भी कहा है कि विजय हांसदा ईसीआईआर 4/22 में गवाह हैं. उसे गवाही देने के लिए समन किया गया था, लेकिन वह उपस्तिथ नहीं हुआ था. अभी फिलहाल विजय हांसदा आर्म्स एक्ट मामले में जेल में बंद है.